scriptRepublic Day : मंच से बोले मंत्री, बना रहे भाईचारा | Republic Day : Talents were respected | Patrika News
अजमेर

Republic Day : मंच से बोले मंत्री, बना रहे भाईचारा

पटेल मैदान में हुआ जिला स्तरीय समारोह, शिक्षा-खेल समेत विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य पर प्रतिभाओं को किया सम्मान

अजमेरJan 26, 2020 / 01:02 pm

dinesh sharma

Republic Day : मंच से बोले मंत्री, बना रहे भाईचारा

Republic Day : मंच से बोले मंत्री, बना रहे भाईचारा

अजमेर.

देश में भाईचारा बना रहे और बेरोजगारी सहित अर्थव्यवस्था में गिरावट को रोक प्रगति के पथ पर आगे बढऩे का हम सबको आज के लिए संकल्प लेना चाहिए। यह बात चिकित्सा एवं जनसम्पर्क मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने रविवार को 71 वें गणतंत्र दिवस के मौके पर पटेल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय समारोह के बाद संबोधित कर रहे थे।
उन्होंने कहा कि देश विभिन्न धर्मों के सामंजस्य से बना एक गुलदस्ता है इसकी खुशबू और सुंदरता को बनाए रखना हम सभी का दायित्व है। एेसे में गणतंत्र दिवस के मौके पर हम सभी को एकता और अखंडता बनाए रखने का संकल्प लेना होगा। उन्होंने कहा कि देश की आजादी के लिए सैकड़ों स्वाधीनता सेनानियों ने संघर्ष किया है।
हमें बाबा साहब अम्बेडकर के नेतृत्व में संविधान सभा ने बेहतरीन संविधान दिया है। हमें इसे बनाए रखने का भी संकल्प लेना होगा। इससे पूर्व समारोह में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने ध्वजारोहण कर मार्च पास्ट की सलामी ली।
समारोह में खेलकूद, शैक्षिक और अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाली प्रतिभाओं एवं स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया गया। इसके अलावा शहर के शैक्षिक संस्थानों, सरकारी और निजी कार्यालयों, सामाजिक संस्थाओं और अन्य स्थानों पर भी कार्यक्रम हुए। विभिन्न स्थानों पर देशभक्ति गीत, नृत्य, और सांस्कृतिक प्रस्तुतियों की धूम रही।

समारोह में डॉ. रघु शर्मा ने सुबह बजे ध्वजारोहण किया। इस दौरान पुलिस, सीआरपीएफ, होमगार्ड, एनसीसी कैडेट्स, स्काउट-गाइड और अन्य टुकडिय़ों की मार्च पास्ट निकाली। डॉ. शर्मा ने शैक्षिक, प्रशासनिक, सामाजिक कार्यों में उत्कृष्ट कामकाज करने वाली प्रतिभाओं और स्वतंत्रता सेनानियों को सम्मानित किया।
संभागीय आयुक्त एल. एन. मीना, जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा, अजमेर रेंज के आईजी संजीब कुमार नर्जरी, एस.पी. कुंवर राष्ट्रदीप, एडीएम कैलाशचंद शर्मा, जिला परिषद सीईओ गजेन्द्र सिंह राठौड़ आदि मौजूद रहे। इस दौरान अतिरिक्त कलक्टर ने राज्यपाल के संदेश का पठन किया।
समारोह के दौरान विभिन्न स्कूलों के विद्यार्थियों ने मार्चपास्ट किया और रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी। देशभक्ति गीतों पर नृत्य की मनमोहक प्रस्तुति दी गई। चिकित्सा मंत्री डॉ. शर्मा ने मार्चपास्ट की सलामी ली।

Home / Ajmer / Republic Day : मंच से बोले मंत्री, बना रहे भाईचारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो