scriptरेजीडेंट चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च | Resident doctors took out candle march | Patrika News

रेजीडेंट चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च

locationअजमेरPublished: Dec 28, 2021 08:03:05 pm

दिल्ली में रेजीडेंट चिकित्सक के साथ मारपीट का विरोधआज से दो घंटे कार्य बहिष्कार

रेजीडेंट चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च

रेजीडेंट चिकित्सकों ने निकाला कैंडल मार्च

अजमेर. दिल्ली में शांतिपूर्वक धरना-प्रदर्शन करने के दौरान दिल्ली पुलिस केन्द्र सरकार की ओर से जबरन बसों में भरकर रेजीडेंट चिकित्सकों को थाने ले जाने एवं बर्बरता करते हुए रेजीडेंट चिकित्सकों के साथ मारपीट के विरोध में मंगलवार को देशव्यापी प्रदर्शन किया गया। अजमेर में भी रेजीडेंट चिकित्सकों ने मंगलवार शाम को कैंडल मार्च निकाल विरोध जताया।
जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज के रेजीडेंट एसोसिएशन की ओर से सभी रेजीडेंट चिकित्सकों, इन्टन्र्स की ओर से कैंडल मार्च रैली निकाली गई। रेजीडेंट चिकित्सकों ने हाथों में कैंडल जलाकर मार्च किया एवं दिल्ली में हुई घटना का विरोध जताया। अजमेर के रेजीडेंट एसोसिएशन के अध्यक्ष डॉ. अभिषेक ने बताया कि दिल्ली की घटना रेजीडेंट चिकित्सकों की बर्बरता के चलते देशभर में रेजीडेंट चिकित्सकों ने काला दिवस के रूप में मनाया। जनरल सेकेट्री डॉ. अमित ने बताया कि रेजीडेंट चिकित्सकों के साथ लाठाचार्ज किया जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान सहित देशभर में रेजीडेंट चिकित्सक विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। जब तक मांगे नहीं मानी जाती तब तक विरोध किया जाएगा।
आज से दो घंटे कार्य बहिष्कार

रेजीडेंट चिकित्सकों की विभिन्न मांगों के समाधान नहीं होने तक बुधवार से दो घंटे कार्य बहिष्कार किया जाएगा। रेजीडेंट चिकित्सक दो घंटे ना तो ओपीडी में सेवाएं देंगे ना कार्य करेंगे। डॉ. अभिषेक ने बताया कि इसके बावजूद सरकार ने हमारी मांगों के त्वरित निस्तारण नहीं किया तो आंदोलन को तेज किया जाएगा। रेजीडेंट चिकित्सकों ने कोविड के समय मानव हित में लगातार सेवाएं दी थी। अब फिर संक्रमण बढ़ रहा है, ऐसे में कोई नुकसान हुआ तो सरकार ही जिम्मेदार होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो