scriptचालक के खिलाफ जान जोखिम में डालने की रिपोर्ट | Risking life report against driver | Patrika News
अजमेर

चालक के खिलाफ जान जोखिम में डालने की रिपोर्ट

मिट्टी खाली करते डंपर से हुआ था हादसा, डिस्कॉम ने दर्ज करवाई एफआईआर

अजमेरJan 22, 2021 / 09:39 pm

bhupendra singh

truck fire

truck fire

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम ने लाडपुरा रोड गुवारडिया गांव के ईंट भट्टे पर गुरुवार को डम्पर (आरजे 01 जीसी 1255 ) द्वारा विद्युत लाइन के तार तोडऩे तथा मजदूरों की जान खतरे में डालने के मामले में चालक अब्दुल सत्तार के खिलाफ शुक्रवार को अलवरगेट थाने में मुकदमा दर्ज करवा दिया।
ऐसी दी तहरीर. . .

निगम के मदार सब डिवीजन के कनिष्ठ अभियंता आकाश हरिवंश द्वारा दर्ज करवाई गई प्राथमिकी के अनुसार ईंट भट्टे के पास विद्युत लाईन के तार सात मीटर से अधिक की सुरक्षित ऊंचाई पर हैं। डम्पर चालक द्वारा लाइन के नीचे मिट्टी खाली करने के दौरान ट्रॉली ऊंची करने से तार टूटकर डम्पर पर गिर गए। इससे डम्पर करंट की चपेट में आ गया। आसपास जमीन गीली होने के कारण करंट फैल गया। पास ही 10-12 मजदूर काम कर रहे थे । उनकी जान भी खतरे में आ गई। गनीमत रही कि तार टूटने से लाइन ट्रिप हो गई। तार टूटने से गांव में काफी समय तक बिजली भी गुल रही।
यह है मामला

लाडपुरा रोड गुवारडी में शंकर रायपुरिया के ईंट भट्टे पर अब्दुल सत्तार मिट्टी खाली कर रहा था। डम्पर की ट्रॉली ऊंची करन से विद्युत तारों से टकराने पर तार टूटकर डम्पर पर ही गिर गया। इससे डम्पर में करंट फैल गया और उसमें आग लग गई। चालक ने डम्पर से कूद कर जान बचाई। इस मामले में निगम ने भी जांच शुरु कर दी है।
पुष्कर विधायक को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा
अजमेर डिस्कॉम के निजीकरण का विरोध

अजमेर. अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के द्वारा अजमेर डिस्कॉम में निजीकरण के विरोध में चलाया जा रहे अभियान की कड़ी में शुक्रवार को पुष्कर विधायक सुरेश सिंह रावत को निजीकरण के विरोध में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। अजमेर विद्युत वितरण निगम श्रमिक संघ के संयुक्त महामंत्री विनीत कुमार जैन ने बताया कि वर्तमान में निगम प्रशासन द्वारा विद्युत विभाग मैं मीटर रीडिंग 33/11 केवी जीएसएस लोडिंग अनलोडिंग ऑडिट कार्य आदि के नामों से उक्त कार्यों को ठेके पर देखकर निगम की संपत्ति एवं निगम के कर्मचारियों के साथ-साथ आम जनता के साथ भी धोखा एवं शोषण किया जा रहा है। ठेका पद्धति से निगम में आए दिन अप्रशिक्षित कर्मचारियों के द्वारा निगम की संपत्ति की हानि के साथ-साथ जनहानि भी हो रही है जिसकी तरफ निगम प्रशासन कतई ध्यान नहीं दे रहा है और नहीं कोई कड़ी कार्रवाई कर रहा जिससे निगम में व्याप्त भ्रष्टाचार का अंदाजा लगाया जा सकता है। इस अवसर पर श्रमिक संघ डिस्कॉम कार्यकारिणी सदस्य राजेश कुमार शर्मा शंकर सिंह जाट नरेंद्र सिंहख् धनराज गुलाब सिंह आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।

Home / Ajmer / चालक के खिलाफ जान जोखिम में डालने की रिपोर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो