scriptत्योहार पर भी सडक़ें ‘बीमार’, शहरवासी खा रहे हिचकोले | Roads are 'sick' even on festival, residents of town are eating hiccup | Patrika News
अजमेर

त्योहार पर भी सडक़ें ‘बीमार’, शहरवासी खा रहे हिचकोले

धंसी सडक़ों पर पत्थर डालकर कर दिए पेचवर्कसडक़ें फिर से नई बनें तभी हो समाधान
 

अजमेरOct 14, 2019 / 09:58 pm

himanshu dhawal

त्योहार पर भी सडक़ें ‘बीमार’, शहरवासी खा रहे हिचकोले

त्योहार पर भी सडक़ें ‘बीमार’, शहरवासी खा रहे हिचकोले

हिमांशु धवल

अजमेर. शहर की सडक़ों की बारिश के कारण हालत खस्ता हो गई है। कई जगह सडक़ें धंसने के कारण गड्ढ़े हो गए हैं। उन गड्ढ़ों में भी पत्थर भरकर पेचवर्क कर दिए तो कहीं पर तैयारी है। नगर निगम की सडक़ों पर पेचवर्क का अभी तक अता-पता नहीं है। शहर की अधिकांश सडक़ों को फिर से बनाए जाने की आवश्यकता है।
शहर में मानसून के दौरान रिकार्ड तोड़ बारिश ने अधिकांश सडक़ों को क्षतिग्रस्त कर दिया है। बारिश के बाद नगर निगम व सार्वजनिक निर्माण विभाग की ओर से पेचवर्क का बजट जारी किया गया। सार्वजनिक निर्माण विभाग की सडक़ों पर पेचवर्क का काम शुरू हो गया है, जबकि नगर निगम की सडक़ों पर पेचवर्क का काम अभी तक शुरू नहीं हुआ है। जिन सडक़ों पर पेचवर्क किया जा रहा है वहां पर खानापूर्ति हो रही है। पेचवर्क के काम के बावजूद शहरवासी हिचकोले खाने को मजबूर हैं। शहर की कई सडक़ें पूरी तरह से टूट चुकी हैं उन्हें फिर से बनाए जाने की आवश्यकता है। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
यह भी पढ़ें
CBSE: स्कूल लेटफीस से दे सकेंगे स्टूडेट्स की सूची

यहां हैं अधिकांश क्षतिग्रस्त सडक़

रामगंज रोड, न्यू गोविन्द नगर, अजय नगर, मेयो लिंक रोड, धोलाभाटा रोड, गोविन्द नगर, शास्त्री नगर रोड, पंचशील रोड, माकड़वाली रोड, लोहागल रोड, जयपुर रोड सहित शहर की अधिकांश सडक़ें क्षतिग्रस्त हो गई हैं। साथ ही शहर की जिन सडक़ों पर एलिवेटेड रोड का निर्माण कार्य चल रहा है उनकी भी स्थिति बहुत खराब है।
धंसी सडक़ों पर भी जुगाड़

शहर में कई जगह सडक़ें धंस गई थीं। अग्रसेन सर्किल के पास, डाक बंगले के पास, शास्त्री नगर रोड पर, पुष्कर रोड, कोटड़ा रोड सहित कई जगह रोड धंस गई थी। धंसी सडक़ों में पत्थर भरकर पेचवर्क कर दिया गया है। शास्त्री नगर रोड पर सडक़ धंस गई थी उसमें भी पत्थर भर दिए गए हैं।
इनका कहना है…

शहर में सडक़ों पर पेचवर्क का काम 15 सितम्बर से शुरू हो गया है। इस पर करीब 40 लाख रुपए खर्च होंगे। जिन सडक़ों पर एलीवेटेड रोड का काम चल रहा है उन पर पेचवर्क नहीं किया जा रहा है। गारंटी पीरियड की सडक़ों को भी दुरुस्त कराया जाएगा।
– चन्द्रप्रकाश, एक्सईएन, सानिवि

शहर में जिन सडक़ों पर पेचवर्क कराया जाना है उसकी लिस्ट तैयार करवाई जा रही है। एक-दो दिन में लिस्ट तैयार होने के बाद काम शुरू करा दिया जाएगा।
– राजेश शर्मा, एसई, नगर निगम
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो