scriptकांस्टेबल भर्ती ने किया रोडवेज को मालामाल, अफसरों ने बहुत दिनों बाद देखी लक्ष्मी | roadways gain profit from Constable recruitment exam | Patrika News
अजमेर

कांस्टेबल भर्ती ने किया रोडवेज को मालामाल, अफसरों ने बहुत दिनों बाद देखी लक्ष्मी

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरJul 17, 2018 / 03:35 pm

raktim tiwari

constable exam

constable exam

अजमेर/ब्यावर/किशनगढ़।

जिले में हुई कांस्टबेल भर्ती परीक्षआ रोडवेज के लिए शानदार रहा। अजमेर, ब्यावर और किशनगढ़ सहित सभी शहरों-उपखंडों में रोडवेज ने जमकर कमाई की। ब्यावर शहर के चार परीक्षा केन्द्रों पर हुई कांस्टेबल भर्ती परीक्षा से रोडवेज को 32 लाख अस्सी हजार रुपए की राजस्व आय हुई है। इसी तरह अजमेर में करीब 20 से ज्यादा केंद्रों पर आयोजित परीक्षा में रोडवेज को 50 लाख से ज्यादा आय हुई। दो दिन में रोडवेज को अजमेर जोन में 1 करोड़ रुपए से अतिरिक्त राजस्व आय हुई।
रोडवेज प्रबंधन की ओर से दोनों दिन परीक्षार्थियों की सुविधा के लिए अतिरिक्त बसें लगाई गईं। कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए शहर के सनातन धर्म राजकीय महाविद्यालय, आदर्श विद्या मंदिर, पटेल उच्च माध्यमिक विद्यालय एवं छावनी बालिका उच्च माध्यमिक विद्यालय में परीक्षा केन्द्र बनाए गए। इसमें तीन हजार आठ सौ चालीस परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई।
परीक्षा के पहले दिन तीन हजार एवं दूसरे दिन तीन हजार एक सौ पच्चीस परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए। इससे रोडवेज को पहले दिन 15 लाख पचास हजार रुपए की राजस्व आय हुई। प्रतिदिन की अपेक्षा शनिवार को यात्रीभार 109 प्रतिशत रहा, जबकि रविवार को 17 लाख 75 हजार की आय हुई। दूसरे दिन रविवार को 118 प्रतिशत का यात्री भार दर्ज किया गया।
अमजेर में भी अजयमेरू और अजमेर डिपो ने अतिरिक्त बसों का संचालन किया। यह बसें जयपुर, भीलवाड़ा, कोटा, नागौर और अन्य मार्गों पर संचालित हुई। गौरतलब है कि अजमेर, किशनगढ़ और ब्यावरके प्रदेश के मध्य में स्थित होने से हर क्षेत्र से आने वाले परीक्षार्थियों को इस रुट से होकर निकलना पड़ता है। इसके अलावा इन शहरों में 50 से ज्यादा केंद्र होने से रोडवेज को राजस्व आय में खासा इजाफा हुआ।
कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में शनिवार को साढ़े पन्द्रह लाख एवं रविवार को 17 लाख 75 हजार की राजस्व आय हुई। दो दिन में आगार को दस लाख की अतिरिक्त आय हुई है।

रघुराजसिंह राजावत, मुख्य प्रबंधक, ब्यावर आगार

Home / Ajmer / कांस्टेबल भर्ती ने किया रोडवेज को मालामाल, अफसरों ने बहुत दिनों बाद देखी लक्ष्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो