scriptRPSC: अजमेर में कृषि और केमिस्ट संवीक्षा परीक्षाएं 28 से | RPSC: Agriculture and chemist exam conduct on 28-29th May | Patrika News
अजमेर

RPSC: अजमेर में कृषि और केमिस्ट संवीक्षा परीक्षाएं 28 से

आयोग ने अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

अजमेरMay 27, 2022 / 07:29 pm

raktim tiwari

Rpsc exam in Ajmer

Rpsc exam in Ajmer

राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में कृषि और आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग से जुड़ी संवीक्षा परीक्षाएं शनिवार और रविवार को होंगी। आयोग ने अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।
सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि 21 पदों पर भर्ती के लिए सहायक कृषि अधिकारी संवीक्षा परीक्षा शनिवार को होगी। इसी तरह केमिस्ट (आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग)के एक पद पर भर्ती के लिए रविवार को संवीक्षा परीक्षा कराई जाएगी।
परीक्षाएं सुबह 10 से 12.30 बजे तक होंगी।अभ्यर्थियों को एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र साथ लेकर 1 घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए पृथक से व्यवस्था की जाएगी।
फैक्ट फाइल

सहायक कृषि अधिकारी परीक्षा-13,683 अभ्यर्थी, 60 केंद्र

केमिस्ट भर्ती परीक्षा-467 अभ्यर्थी, 1 केंद्र

Read More: सीबीएसई: 902 स्कूल ने अपलोड नहीं किए प्रेक्टिकल के अंक
अजमेर. सीबीएसई से सम्बद्ध 902 स्कूल ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की टर्म प्रथम और द्वितीय की प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं के अंक अपलोड नहीं किए हैं। बोर्ड ने ऐसे स्कूलों को अंक अपलोड करने का अंतिम अवसर दिया है।
अजमेर, नई दिल्ली, भुवनेश्वर, पटना, गुवाहाटी, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, पंचकुला, देहरादून बेंगलूरू, चंडीगढ़, भोपाल, नोएडा, पुणे एवं दिल्ली वेस्ट रीजन के बारहवीं और दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों की प्रथम टर्म की प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाएं अक्टूबर-नवम्बर तथा द्वितीय टर्म की परीक्षाएं मार्च-अप्रेल में कराई गई।दसवीं के 576, बारहवीं के 326
परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि दसवीं कक्षा के तहत 576 स्कूल ने प्रथम और द्वितीय टर्म की प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं के अंक अपलोड नहीं किए हैं। जबकि बारहवीं कक्षा के तहत 326 स्कूल ने अंक अपलोड नहीं किए हैं।
https://www.dailymotion.com/embed/video/x7y2926
दिया मौका

बोर्ड ने संबंधित स्कूल को प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं के अंक अपलोड करने का अंतिम अवसर दिया है। दसवीं के टर्म प्रथम और द्वितीय के अंक 31 मई तथा बारहवीं के टर्म प्रथम और द्वितीय के अंक 5 जून तक अपलोड किए जा सकेंगे।

Home / Ajmer / RPSC: अजमेर में कृषि और केमिस्ट संवीक्षा परीक्षाएं 28 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो