scriptRPSC: Agriculture and chemist exam conduct on 28-29th May | RPSC: अजमेर में कृषि और केमिस्ट संवीक्षा परीक्षाएं 28 से | Patrika News

RPSC: अजमेर में कृषि और केमिस्ट संवीक्षा परीक्षाएं 28 से

आयोग ने अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।

अजमेर

Updated: May 27, 2022 07:29:08 pm

राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में कृषि और आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग से जुड़ी संवीक्षा परीक्षाएं शनिवार और रविवार को होंगी। आयोग ने अजमेर जिला मुख्यालय पर होने वाली परीक्षाओं की सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं।
Rpsc exam in Ajmer
Rpsc exam in Ajmer
सचिव हरजीलाल अटल ने बताया कि 21 पदों पर भर्ती के लिए सहायक कृषि अधिकारी संवीक्षा परीक्षा शनिवार को होगी। इसी तरह केमिस्ट (आयुर्वेद एवं भारतीय चिकित्सा विभाग)के एक पद पर भर्ती के लिए रविवार को संवीक्षा परीक्षा कराई जाएगी।
परीक्षाएं सुबह 10 से 12.30 बजे तक होंगी।अभ्यर्थियों को एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र साथ लेकर 1 घंटा पूर्व परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। मूल फोटोयुक्त पहचान-पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। कोरोना संक्रमित अभ्यर्थियों की परीक्षा के लिए पृथक से व्यवस्था की जाएगी।
फैक्ट फाइल

सहायक कृषि अधिकारी परीक्षा-13,683 अभ्यर्थी, 60 केंद्र

केमिस्ट भर्ती परीक्षा-467 अभ्यर्थी, 1 केंद्र

Read More: सीबीएसई: 902 स्कूल ने अपलोड नहीं किए प्रेक्टिकल के अंक
अजमेर. सीबीएसई से सम्बद्ध 902 स्कूल ने दसवीं और बारहवीं कक्षा की टर्म प्रथम और द्वितीय की प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं के अंक अपलोड नहीं किए हैं। बोर्ड ने ऐसे स्कूलों को अंक अपलोड करने का अंतिम अवसर दिया है।
अजमेर, नई दिल्ली, भुवनेश्वर, पटना, गुवाहाटी, चेन्नई, तिरुवनंतपुरम, पंचकुला, देहरादून बेंगलूरू, चंडीगढ़, भोपाल, नोएडा, पुणे एवं दिल्ली वेस्ट रीजन के बारहवीं और दसवीं कक्षा के विद्यार्थियों की प्रथम टर्म की प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाएं अक्टूबर-नवम्बर तथा द्वितीय टर्म की परीक्षाएं मार्च-अप्रेल में कराई गई।दसवीं के 576, बारहवीं के 326
परीक्षा नियंत्रक डॉ. संयम भारद्वाज ने बताया कि दसवीं कक्षा के तहत 576 स्कूल ने प्रथम और द्वितीय टर्म की प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं के अंक अपलोड नहीं किए हैं। जबकि बारहवीं कक्षा के तहत 326 स्कूल ने अंक अपलोड नहीं किए हैं।
दिया मौका

बोर्ड ने संबंधित स्कूल को प्रायोगिक/आंतरिक मूल्यांकन परीक्षाओं के अंक अपलोड करने का अंतिम अवसर दिया है। दसवीं के टर्म प्रथम और द्वितीय के अंक 31 मई तथा बारहवीं के टर्म प्रथम और द्वितीय के अंक 5 जून तक अपलोड किए जा सकेंगे।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.