scriptRPSC: कृषि अधिकारी भर्ती के लिए भरें ऑनलाइन फॉर्म | RPSC: Agriculture officer online form filling start | Patrika News
अजमेर

RPSC: कृषि अधिकारी भर्ती के लिए भरें ऑनलाइन फॉर्म

कार्मिक विभाग ने भेजा है पत्र। 34 पदों की हुई है बढ़ोतरी।

अजमेरOct 21, 2020 / 05:30 pm

raktim tiwari

rpsc online form

rpsc online form

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग की कृषि अधिकारी भर्ती-2019 में पदों की संख्या बढऩे के बाद ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करने में जुट गए हैं।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि 17 जनवरी 2020 को 63 पद के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। कार्मिक विभाग से मिले पत्र के अनुसार अब पदों की संख्या बढ़कर 97 हो गई है। अभ्यर्थी 11 नवंबर तक ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। इसके बाद लिंक निष्क्रिय हो जाएगा। अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट, एसएसओ पोर्टल पर आवेदन कर सकेंगे।
पैनल रहने चाहिए गोपनीय, सम्बद्धता प्रक्रिया में हो नवाचार

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय ने कॉलेज सम्बद्धता को ‘कमाई Ó के दायरे से निकालने सहित नवाचार और विकेंद्रीकरण की तरफ कदम बढ़ा दिए हैं। उच्च स्तरीय समिति सम्बद्धता और भारी-भरकम जुर्माने जैसी व्यवस्थाओं में तब्दीली की पक्षधर है।
कॉलेज को सम्बद्धता, सीट वृद्धि और परीक्षा केंद्र बनाने की आड़ में हुए ‘घूसकांडÓ से महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय की छवि धूमिल हुई है। निलंबित कुलपति रामपाल सिंह, उसका दलाल रणजीत और अन्य को एसीबी ने रकम सहित गिरफ्तार किया था। कार्यवाहक कुलपति ओम थानवी ने कामकाज के विकेंद्रीकरण, पारदर्शिता-शुचिता और नवाचार को बढ़ावा देने के लिए आरपीएससी के पूर्व अध्यक्ष प्रो. बी.एम.शर्मा की अध्यक्षता में कमेटी बनाई है। इसमें प्रो. अशोक नागावत, प्रो. संजय लोढा,डॉ. एस. आशा, प्रो. शिव प्रसाद शामिल हैं।
सम्बद्धता नहीं कमाई का जरिया
समिति पदाधिकारियों की हाल में एकेडेमिक विभाग से वीडियो कॉन्फे्रंसिंग हुई थी। समिति अध्यक्ष प्रो. शर्मा ने कहा कि नियमानुसार सम्बद्धता देना विवि की जिम्मेदारी है। सम्बद्धता को आमदनी का जरिया नहीं बनाना चाहिए। कॉलेज पर भारी-भरकम जुर्माने के बजाय विवेकपूर्ण काम होना चाहिए। कॉलेजों के निरीक्षकों के पैनल की गोपनीयता रखनी आवश्यक है। ऑनलाइन सम्बद्धता आवेदन-प्रक्रिया पर चर्चा होनी चाहिए।

Home / Ajmer / RPSC: कृषि अधिकारी भर्ती के लिए भरें ऑनलाइन फॉर्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो