scriptRPSC AJMER: 23 जून से काउंसलिंग, होंगे डॉक्यूमेंट्स चैक | RPSC AJMER: Assistant Engineer aspirants Counselling from 23rd june | Patrika News
अजमेर

RPSC AJMER: 23 जून से काउंसलिंग, होंगे डॉक्यूमेंट्स चैक

सहायक अभियन्ता (सिविल/विद्युत/यांत्रिकी) प्रतियोगी परीक्षा- 2018। आयोग ने जारी किया कार्यक्रम।

अजमेरJun 17, 2021 / 08:21 am

raktim tiwari

rpsc counselling

rpsc counselling

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग में सहायक अभियंता (सिविल/विद्युत/यांत्रिकी) प्रतियोगी परीक्षा (राज्य सेवा)-2018 के मुख्य परीक्षा परिणाम में उत्तीर्ण अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 23 जून से प्रारंभ होगी। अभ्यर्थियों को कोरोना संक्रमण के चलते काउंसलिंग में उपस्थिति से पूर्व 72 घंटे की कोविड-19 जांच रिपोर्ट लानी जरूरी होगी।
सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि सहायक अभियंता (सिविल/विद्युत/यांत्रिकी) प्रतियोगी परीक्षा (राज्य सेवा)-2018 के तहत मुख्य परीक्षा परिणाम 4 मार्च को जारी किया गया था। इसमें अस्थाई रूप से सफल अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 23 जून से 27 जुलाई तक दो सत्रों और 28 जुलाई को सुबह के सत्र में कराई जाएगी। इस दौरान अभ्यर्थियों की पात्रता जांच की जाएगी।
अभ्यर्थी 19 जून से वेबसाइट से विस्तृत आवेदन पत्र डाउनलोड कर सकेंगे। साथ ही इसे भरकर और वांछित शैक्षिक-प्रशैक्षिक दस्तावेजों और काउंसलिंग पत्र के साथ उपस्थिति दे सकेंगे। काउन्सलिंग के लिए अभ्यर्थियों को आयोग द्वारा कोई यात्रा/दैनिक भत्ता देय नहीं होगा।
सीबीएसई: बारहवीं से पहले निकल सकता है दसवीं का परिणाम

अजमेर. सीबीएसई की दसवीं का नतीजा बारहवीं कक्षा से पहले जारी हो सकता है। बोर्ड ने सभी स्कूल से 30 जून तक विद्यार्थियों के माक्र्स अपलोड करने को कहा है। उधर बारहवीं की प्रमोट योजना अभी जारी होनी है। इसके अनुसार स्कूल को कामकाज करना होगा।
दसवीं के विद्यार्थियों को प्रमोट करने के लिए स्कूल स्तर पर गठित कमेटियां पिछले 20 मई से कामकाज कर रही हैं। पूर्व में स्कूल को 5 जून तक सीबीएसई को विषयवार मूल्यांकन के अंक और 11 जून तक आंतरिक मूल्यांकन अंक भेजने थे। बोर्ड ने कोरोना संक्रमण और लॉकडाउन के चलते यह अवधि 30 जून तक बढ़ाई है। लिहाजा स्कूल विषयवार मूल्यांक और आंतरिक मूल्यांकन अंक अपलोड करने में जुटे हैं।

Home / Ajmer / RPSC AJMER: 23 जून से काउंसलिंग, होंगे डॉक्यूमेंट्स चैक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो