scriptRPSC: 2 मार्च से होगी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग, फिर नहीं मिलेगा मौका | RPSC: Counselling chance for school lecturer Absent candidates | Patrika News
अजमेर

RPSC: 2 मार्च से होगी अभ्यर्थियों की काउंसलिंग, फिर नहीं मिलेगा मौका

cअभ्यर्थियों के रोल नंबर, कार्यक्रम, विस्तृत आवेदन पत्र को लेकर आवश्यक निर्देश एवं काउंसलिंग पत्र आर अन्य जानकारी आयोग की वेबसाइट पर जारी की गई है।

अजमेरFeb 25, 2021 / 08:42 am

raktim tiwari

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

स्नातकोत्तर और बीएड योग्यताधारक अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 2 मार्च को राजस्थान लोक सेवा आयोग परिसर में होगी। सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि प्राध्यापक (कृषि) के लिए आयोजित परीक्षा में उपस्थित अभ्यर्थियों की विचारित सूची 28 जुलाई 2020 को जारी हुई थी। इसमें 660 अभ्यर्थियों को छोड़कर 1590 को कृषि संकाय में स्नातकोत्तर आर बीएड योग्यता के संबंध में सूचना देने के लिए 15 जनवरी को आदेश जारी किए थे।
इसके आधार पर अभ्यर्थियों की काउंसलिंग पिछले दिनों कराई गई थी। पूर्व में 8 और 9 सिंतबर 2020 और 15-16 फरवरी 2021 की हुई काउंसलिंग में अनपुस्थित 49 अभ्यर्थियों के रोल नंबर, कार्यक्रम, विस्तृत आवेदन पत्र को लेकर आवश्यक निर्देश एवं काउंसलिंग पत्र आर अन्य जानकारी आयोग की वेबसाइट पर जारी की गई है। अभ्यर्थी 26 फरवरी से इन्हें डाउनलोड कर निर्देशों की पालना कर सकेंगे।

आरएएस 2018: सुनवाई पूरी, हाईकोर्ट ने सुरक्षित रखा फैसला

अजमेर.आरएएस-2018 परीक्षा परिणाम रद्द करने के फैसले के खिलाफ राजस्थान हाईकोर्ट की खंडपीठ में सुनवाई पूरी हो गई है। सीजे इंद्रजीत महान्ती की खंडपीठ ने फैसला सुरक्षित रख लिया। अदालत जल्द फैसला सुनाएगी।
आरएएस 2018 की मुख्य परीक्षा में दो गुणा अभ्यर्थियों को उत्तीर्ण करने से जुड़ी कविता गोदारा की याचिका पर हाईकोर्ट ने पदों के न्यूनतम अर्हता अंक तय करने और दो गुणा अभ्यर्थियों को साक्षात्कार में बुलाने के आदेश दिए थे। साथ ही पूर्व में घोषित मुख्य परीक्षा परिणाम को रद्द किया था। आयोग के फुल कमीशन ने सिंगल कोर्ट के फैसले को खंडपीठ में चुनौती दी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो