scriptRPSC: जेल से काउंसलिंग के लिए पहुंचा आरोपी, बनना चाहता है शिक्षक | RPSC: Culprit attends rpsc Sr.teacher counselling | Patrika News
अजमेर

RPSC: जेल से काउंसलिंग के लिए पहुंचा आरोपी, बनना चाहता है शिक्षक

लिस पहरे में एक आरोपी भी काउंसलिंग में पहुंचा। यह देखकर आयोग में कानाफूसी शुरू हो गई।

अजमेरNov 29, 2019 / 05:10 pm

raktim tiwari

culprit in rpsc

culprit in rpsc

रक्तिम तिवारी/अजमेर. वक्त ने भले उसे अपराधी बना दिया, लेकिन पढऩे-लिखने और नौकरी करने की चाहत की चाहत साफ नजर आई। जिंदगी पर लगी कालिख को हटाने और सुधरने की हसरत भी दिखी। राजस्थान लोक सेवा आयोग (rpsc ajmer) में कड़ी पुलिस सुरक्षा में काउंसलिंग के लिए पहुंचे कैदी ने लोगों को कुछ यही एहसास कराया।
राजस्थान लोक सेवा आयोग में वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 (टीएसपी/नॉन-टीएसपी) की द्वितीय चरण की काउसंलिंग (counselling) जारी है। शुक्रवार को हिंदी (नॉन टीएसपी) विषय की काउंसलिंग हुई। दोपहर करीब 12.15 बजे कड़ी पुलिस पहरे में एक आरोपी भी काउंसलिंग में पहुंचा। यह देखकर आयोग में कानाफूसी शुरू हो गई।
जयपुर से पहुंचा कड़ी सुरक्षा में
आरोपी कृष्ण कन्हैयाल वैष्णव को जयपुर से पुलिसकर्मी कड़ी सुरक्षा (security) में आयोग लेकर पहुंचे। कृष्णकुमार मूलत: टोंक का रहने वाला है। उसने पिछड़ी जाति वर्ग में वरिष्ठ अध्यापक (senior teacher counselling)(माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 के तहत आवेदन किया था। परीक्षा देकर वह उत्तीर्ण हुआ। अब वह हिंदी का वरिष्ठ व्याख्याता बनना चाहता है। जिंदगी में हुई एक भूल ने उसे अपराधी बना दिया। वो मौजूदा वक्त जयपुर जेल में बंद है।
बनना चाहता है शिक्षक
कृष्ण कन्हैया शिक्षक बनना चाहता है। उसकी आयोग (rpsc) में काउंटर संख्या-17 पर शुक्रवार को काउंसलिंग हुई। अन्य अभ्यर्थियों की तरह उसके दस्तावेज (documents) भी जांचे गए। इसमें वह वांछित योग्यताधारक निकला। आरोपी की आंखों में शिक्षक (teacher) बनने की चाहत नजर आई। आसपास बैठे अभ्यर्थियों (aspirants) भी उसे ही देख रहे थे। पत्रिका के कैमरे को देखते हुए एकबारगी तो उसने मुंह छिपाने का प्रयास किया। लेकिन बाद में सामान्य हो गया।
हुई हिंदी की काउंसलिंग
आयोग में वरिष्ठ अध्यापक (माध्यमिक शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा- 2018 (टीएसपी/नॉन-टीएसपी) की द्वितीय चरण की काउसंलिंग जारी है। हिंदी (नॉन टीएसपी) के अभ्यर्थियों की काउंसलिंग हुई। हिंदी के 1568 पदों के लिए आयोजित काउंसलिंग (counselling) में सुबह से अभ्यर्थी जुटे रहे। आयोग ने दस्तावेजों की जांच के लिए 25 टेबल लगाई हैं। सचिव रेणु जयपाल ने बताया कि निर्धारित तिथि एवं समय पर विस्तृत आवेदन-पत्र और दस्तावेज (documents) जमा नहीं कराने वाले अभ्यर्थी को काउन्सलिंग से वंचित किया जाएगा। इसके लिए कोई अवसर देय नहीं होगा। काउंसलिंग 2 और 3 दिसंबर को भी होगी। इसमें कुल 3570 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

Home / Ajmer / RPSC: जेल से काउंसलिंग के लिए पहुंचा आरोपी, बनना चाहता है शिक्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो