RPSC EXAM: असिसटेंट प्रोफेसर एग्जाम में बैठेंगे 1.50 लाख अभ्यर्थी

सहायक आचार्य प्रतियोगी परीक्षा 22 से होगी शुरू। संभागीय जिला मुख्यालयों पर होगा आयोजन।

By: raktim tiwari

Published: 21 Sep 2021, 09:18 AM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में सहायक आचार्य (कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा बुधवार से शुरू होगी। संभागीय जिला मुख्यालयों पर होने वाली परीक्षा के लिए 1.50 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी पंजीकृत हैं।

सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि 918 पदों के लिए सहायक आचार्य(कॉलेज शिक्षा विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-२०२० का आयोजन किया जाएगा। बुधवार को सुबह 10 से 12 बजे तक सामान्य ज्ञान विषय की परीक्षा होगी। इसके बाद 23 से 30 सितंबर तथा 1 से 9 अक्टूबर तक विषयवार ऐच्छिक विषयों के पेपर सुबह 9 से 12 और दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक होंगे। इनमें कला, वाणिज्य, विज्ञान, सामाजिक विज्ञान, लॉ और अन्य संकाय के विषय शामिल हैं।

त्रुटियों में सुधार का अवसर

अजमेर. राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने रीट परीक्षा-2021 के तहत अभ्यर्थियों को भाषा और फोटो संबंधित करेक्शन कराने की सुविधा दी है। अभ्यर्थी मंगलवार तक दोनों त्रुटियां नि:शुल्क दुरुस्त करा सकेंगे। अन्य त्रुटियों में सुधार का अवसर परीक्षा समाप्ति की दस दिन की अवधि में दिया जाएगा। बोर्ड अध्यक्ष प्रो. डी. पी. जारोली ने कहा कि बोर्ड ने अभ्यर्थियों की सुविधार्थ केवल फोटो और भाषा (प्रवेश पत्र में गलती होने पर ) में सुधार की नि:शुल्क सुविधा दी है। ऐसे अभ्यर्थियों को 21 सितंबर तक अपनी गलती मानते हुए सुधार संबंधित अवसर दिया जाएगा। करेक्शन के बाद बोर्ड अभ्यर्थी को मोबाइल पर संशोधित प्रवेश पत्र डाउनलोड की सूचना देगा।

raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned