scriptRPSC: फुल कमीशन तय करेगा कैलेंडर और साक्षात्कार कार्यक्रम | RPSC: Full commission decide calendar and interview process | Patrika News
अजमेर

RPSC: फुल कमीशन तय करेगा कैलेंडर और साक्षात्कार कार्यक्रम

केंद्रों की उपलब्धता, सेनेटाइजेशन अति संक्रमित इलाकों के हालात और अन्य पहलुओं पर खास चर्चा करेगा।

अजमेरJun 05, 2020 / 08:26 am

raktim tiwari

rpsc ajmer

rpsc ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग परीक्षा और भर्तियों की तैयारी में जुट गया है। शुक्रवार को आयोग में फुल कमीशन की बैठक होगी। इसमें छह परीक्षाओं के साक्षात्कार और बकाया भर्ती परीक्षा की तिथि तय होगी।
आयोग को जनसम्पर्क अधिकारी, पुलिस सब इंस्पेक्टर-प्लाटून कमाडंर और अन्य भर्तियों के साक्षात्कार कराने हैं। इसके अलावा प्राध्यापक भर्ती, सहायक पुस्तकालयाध्यक्ष और अन्य प्रतियोगी परीक्षाएं करानी हैं।

आवाजाही से परीक्षा केंद्र तक विचार
आयोग कोरोना संक्रमण को देखते हुए अभ्यर्थियों की आवाजाही, परिवहन साधन, होटल, सराय में ठहरने की व्यवस्थाएं परीक्षा केंद्रों की उपलब्धता, सेनेटाइजेशन अति संक्रमित इलाकों के हालात और अन्य पहलुओं पर खास चर्चा करेगा।
डीपीसी पर भी चर्चा
आयोग को कई सरकारी विभागों की डीपीसी करानी है। इसमें आयोग सदस्य और संबंधित महकमों के अधिकारी शामिल होते हैं। डीपीसी अजमेर या जयपुर में कराने, कोरोना संक्रमण की स्थिति और अन्य पहलुओं पर भी चर्चा की जाएगी। इसके अलावा सरकार से नई अभ्यर्थना को लेकर विचार विमर्श होगा।

फुल कमीशन की बैठक होनी है। इसमें साक्षात्कार, परीक्षा तिथियों के अलावा सुरक्षा उपायों, परिवहन एवं संसधानों पर चर्चा करेंगे।

दीपक उप्रेती, अध्यक्ष राजस्थान लोक सेवा आयोग

पानी की टंकी और कनेक्शन की मांग
अजमेर. राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रदेश उपाध्यक्ष कौसर खान ने जलदाय मंत्री बी. डी. कल्ला को पत्र लिखकर जे. पी. नगर सेक्टर में पानी की टंकी और थ्री-फेज कनेक्शन की मांग की है। खान ने बताया कि बीते साल ९ अगस्त को जे.पी. नगर सेक्टर ३ हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में बोरिंग कराया गया। विभाग ने अभ तक थ्री-फेज कनेक्शन और पानी की टंकी नहीं लगाई है। अक्टूबर में बोरिंग के बावजूद कामकाज अधूरा है।

Home / Ajmer / RPSC: फुल कमीशन तय करेगा कैलेंडर और साक्षात्कार कार्यक्रम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो