scriptSarkari Naukari : RPSC ने गृह विभाग के लिए इन पदों पर निकाली भर्ती, सेलेक्शन के लिए बस करना होगा यह काम | RPSC Jobs 2024 : Apply for 181 posts of APO till 12 April | Patrika News
अजमेर

Sarkari Naukari : RPSC ने गृह विभाग के लिए इन पदों पर निकाली भर्ती, सेलेक्शन के लिए बस करना होगा यह काम

RPSC Recruitment 2024 : अगर आपके पास एलएलबी यानी लॉ की डिग्री है तो यह खबर आपके लिए है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने गृह विभाग (अभियोजन) ने नोटिफिकेशन जारी कर सहायक अभियोजन अधिकारी (Assistant Prosecution Officer) के कुल 181 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं।

अजमेरApr 07, 2024 / 05:56 pm

जमील खान

RPSC Recruitment 2024

Sarkari Naukari : RPSC ने गृह विभाग के लिए इन पदों पर निकाली भर्ती, सेलेक्शन के लिए बस करना होगा यह काम

RPSC Recruitment 2024 : अगर आपके पास एलएलबी यानी लॉ की डिग्री है तो यह खबर आपके लिए है। राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) ने गृह विभाग (अभियोजन) ने नोटिफिकेशन जारी कर सहायक अभियोजन अधिकारी (Assistant Prosecution Officer) के कुल 181 पदों पर ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। सभी पद अस्थाई हैं तथा विभाग से प्राप्त कुल रिक्त पदों की संख्या में कमी या वृद्धि की जा सकती है। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया चालू है।

शैक्षणिक योग्यता
उम्मीदवारों के पास किसी भी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी की लॉ (प्रोफेशनल) या इंटीग्रेटेड लॉ कोर्स में डिग्री होनी चाहिए।

आयु सीमा
1 जनवरी, 2025 को उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम, जबकि 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आयु सीमा में छूट और आरक्षण का लाभ राजस्थान के आरक्षित श्रेणी के मूल निवासियों को ही मिलेगी। अन्य राज्य के आरक्षित श्रेणी के अभ्यर्थियों को सामान्य श्रेणी के उम्मीदवारों के रूप में आवेदन करना होगा। अधिक जानकारी के लिए नोटिफिकेशन अवश्य पढ़ें।

चयन प्रक्रिया
इन पदों के लिए अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा, दस्तावेज सत्यापन और मेरिट सूची के आधार पर किया जाएगा।

एक बारीय पंजीयन शुल्क
-सामान्य/पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर/अति पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर : 600 रुपए

-एससी/एसटी/पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर/अति पिछड़ा वर्ग क्रीमी लेयर/ईडब्ल्यूएस/दिव्यांग/सहरिया क्षेत्र के अभ्यर्थी : 400 रुपए

ऐसे करें आवेदन
अभ्यर्थी आरपीएससी की आधिकारिक वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर लॉगिन कर 12 अप्रेल (रात 11.59 बजे) तक आवेदन कर सकते हैं। अभ्यर्थी एसएसओ की वेबसाइट sso.rajasthan.gov.in पर भी जाकर आवेदन कर सकते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो