scriptRPSC: अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 27 से | RPSC: School lecturer Absent candidates counselling from 27th oct | Patrika News
अजमेर

RPSC: अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 27 से

काउंसलिंग के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों, वांछित दस्तावेज लेकर आयोग परिसर में उपस्थित होना जरूरी होगा।

अजमेरOct 23, 2020 / 04:25 pm

raktim tiwari

rpsc counselling in ajmer

rpsc counselling in ajmer

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग में प्राध्यापक-(स्कूल शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 के छह विषयों की काउंसलिंग जारी है। इस काउंसलिंग में किसी कारण से अनुपस्थित अभ्यर्थियों को अंतिम अवसर दिया जाएगा। सचिव शुभम चौधरी ने बताया कि आयोग परिसर में छह विषयों की काउंसलिंग 5 अक्टूबर से जारी है। इनमें भूगोल, जीव विज्ञान, अर्थशास्त्र, लोक प्रशासन और संगीत विषय की काउंसलिंग हो चुकी है। राजनीति विज्ञान विषय की 26 अक्टूबर तक चलेगी।
काउंसलिंग में किसी भी कारण से अनुपस्थित रहे अभ्यर्थियों को आयोग अंतिम अवसर देगा। ऐसे अभ्यर्थी 27 से 29 अक्टूबर तक सुबह 10 से शाम 5 बजे तक काउंसलिंग में उपस्थित हो सकेंगे। उन्हें काउंसलिंग के संबंध में पूर्व में जारी निर्देशों के अळावा वांछित दस्तावेज लेकर आयोग परिसर में उपस्थित होना जरूरी होगा।
इन निर्देशों का रखें ख्याल
-पूर्व में ऑनलाइन जारी काउंसलिंग-पत्र ही होगा मान्य आयोग पृथक जारी नहीं करेगा काउंसलिंग पत्र
-वेबसाइट पर 25 सितंबर को जारी निर्देश का करें अवलोकन
-अनुपस्थिति पर अभ्यर्थी को किया जाएगा काउंसलिंग से वंचित
-वंचित अभ्यर्थी को नहीं मिलेगा अन्य कोई अवसर
-अनुपस्थित अभ्यर्थी अन्तिम परिणाम में नहीं होंगे विचारित
-अभ्यर्थियों को नहीं दिया जाएगा यात्रा/दैनिक भत्ता
री-वैल्यूएशन और चैक कॉपी के फोटो प्रति आवेदन शुरू

अजमेर. सीबीएसई की दसवीं पूरक परीक्षा में शामिल विद्यार्थी शुक्रवार से जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति और बारहवीं के विद्यार्थी पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन में जुट गए। शनिवार को आवेदन की अंतिम तिथि होगी।
दसवीं की पूरक परीक्षा में शामिल विद्यार्थी अंक गणना के लिए आवेदन कर चुके हैं। शुक्रवार से विद्यार्थी जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए ऑनलाइन आवेदन में जुट गए। जंची हुई उत्तर पुस्तिका की फोटो प्रति लेने के लिए प्रति विषय 700 रुपए फीस देनी होगी। इसी तरह बारहवीं के विद्यार्थियों ने पुनर्मूल्यांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर किए। विद्यार्थियों को प्रति प्रश्न सौ रुपए फीस देनी होगी। पुनर्मूल्यांकन और जंची हुई कॉपी की फोटो प्रति के लिए शनिवार को आवेदन की अंतिम तिथि होगी।

Home / Ajmer / RPSC: अनुपस्थित रहने वाले अभ्यर्थियों की काउंसलिंग 27 से

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो