scriptफिर तय होगी आरएएस मुख्य परीक्षा की नई डेट, खत्म नहीं हो रही RPSC की परेशानियां | RPSC soon decide new date of RAS mains 2018 exam | Patrika News
अजमेर

फिर तय होगी आरएएस मुख्य परीक्षा की नई डेट, खत्म नहीं हो रही RPSC की परेशानियां

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरJan 21, 2019 / 07:48 am

raktim tiwari

RAS mains exam 2018

RAS mains exam 2018

अजमेर.

राजस्थान लोक सेवा आयोग को चौथी बार आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 की नई तिथि तय करनी होगी। आयोग ने 29 और 30 जनवरी को प्रस्तावित आरएएस मुख्य परीक्षा-2018 का स्थगित कर दिया है। फुल कमीशन जल्द नई तिथि जल्द तय करेगा।
आयोग ने बीते साल 23 अक्टूबर को आरएएस प्रारंभिक परीक्षा-2018 का परिणाम घोषित किया था। राजस्थान हाईकोर्ट की विभिन्न याचिकाओं में पारित अंतरिम आदेशानुसार आयोग ने पूर्व में घोषित प्रारंभिक परीक्षा परिणाम के क्रम में 13 दिसंबर को विस्तारित परिणाम जारी किया था। इसमें ओबीसी और एमबीसी वर्ग के 7145 और 105 नॉन गैजेटेड और सरकारी कार्मिक (अभ्यर्थियों) को अस्थाई रूप से सफल घोषित किया गया है। हाल में 17 जनवरी को आयोजित केबिनेट की बैठक में मुख्य परीक्षा की तिथि आगे बढ़ाने की अनुशंषा की गई थी।
फुल कमीशन की बैठक

अयोग की फुल कमीशन की बैठक हुई। इसमें अध्यक्ष दीपक उप्रेती सहित सदस्य शामिल हुए। फुल कमीशन ने 29 और 30 जनवरी को प्रस्तावित आरएएस मुख्य परीक्षा को स्थगित करने की अनुशंषा की। साथ ही नई तिथि जल्द घोषित करने का फैसला किया।
चौथी बार तय होगी नई तिथि
आरएएस मुख्य परीक्षा की तिथि चौथी बार तय होगी। पूर्व में मुख्य परीक्षा 23 और 24 दिसंबर को होनी थी। लेकिन ओबीसी और एमबीसी अभ्यर्थियों की मांग पर फुल कमीशन ने 28 और 29 जनवरी को परीक्षा कराना तय किया। इस बीच अलवर जिले की रामगढ़ सीट पर 28 जनवरी को विधानसभा उप चुनाव की घोषणा हो गई। ऐसे में आयोग ने 29 और 30 जनवरी को मुख्य परीक्षा कराना तय किया था। कई शहरों में धरने-प्रदर्शन के बाद केबिनेट ने परीक्षा तिथि आगे बढ़ाने की अनुशंषा की थी।

Home / Ajmer / फिर तय होगी आरएएस मुख्य परीक्षा की नई डेट, खत्म नहीं हो रही RPSC की परेशानियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो