RPSC आयोग करेगा साक्षात्कार के लिए बेहतर इंतजाम

RPSC आयोग करेगा साक्षात्कार के लिए बेहतर इंतजाम

Amit Kakra | Publish: Jul, 03 2019 10:17:17 PM (IST) Ajmer, Ajmer, Rajasthan, India

आरएएस और अन्य अभ्यर्थियों को मिलेगी सुविधा, अलग से तैयार किए जाएंगे एक या दो कक्ष

Rajasthan Public Service Commision

 

 

रक्तिम तिवारी.

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग में आरएएस और अन्य भर्तियों के साक्षात्कार देने आने वाले अभ्यर्थियों को जल्द अच्छी सुविधाएं मिलेंगी। इसके लिए आयोग परिसर में अलग से एक या दो कक्ष तैयार किए जाएंगे। इनमें अभ्यर्थियों के बैठने के लिए कुर्सियां-सोफे और पत्र-पत्रिकाओं के इंतजाम किए जाएंगे।

आयोग आरएएस एवं अधीनस्थ सेवा भर्ती परीक्षा सहित कॉलेज लेक्चरर, स्कूल व्याख्याता भर्ती परीक्षा, कृषि, कारागार, कनिष्ठ लेखाकार और अन्य भर्ती परीक्षाओं का आयोजन करता है। यह भर्तियां कार्मिक विभाग, संबंधित विभाग और सरकार से अभ्यर्थना, पदों का वर्गीकरण मिलने के बाद कराई जाती हैं। विभिन्न परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले प्रदेश के अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अजमेर में आयोग कार्यालय में बुलाया जाता है।
Read More: RPSC तुरंत करें संशोधन फिर नहीं मिलेगा मौका

मुकदमा होने बाद से भूमिगत हुआ था सोमरत्न, अब अग्रिम जमानत के प्रयास में

बैठते हैं पेड़ों के नीचे-कैंटीन में
आरएएस, कॉलेज व्याख्याता और अन्य भर्तियों के साक्षात्कार के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग आने वाले अभ्यर्थियों के लिए मौजूदा वक्त खास इंतजाम नहीं है। प्रदेश भर से आने वाले अभ्यर्थी आयोग परिसर या इसके आसपास पेड़ों के नीचे अथवा कैंटीन में बैठकर अपनी बारी का इंतजार करते हैं। यहीं बैठकर कई अभ्यर्थी आपस में साक्षात्कार पर चर्चा या पढ़ते रहते हैं। खासतौर पर तेज सर्दी, गर्मी और बरसात के दौरान उन्हें परेशानी होती है। इसको लेकर अध्यक्ष दीपक उप्रेती काफी गंभीर हैं।

 

तैयार कराए जाएंगे दो कक्ष

आयोग भविष्य में साक्षात्कार देने आने वाले अभ्यर्थियों को अच्छी सुविधाएं मुहैया कराएगा। इसके तहत अभ्यर्थियों के लिए दो हॉलनुमा कक्ष चिह्नित किए गए हैं। आयोग सार्वजनिक निर्माण विभाग से इन कक्षों को तैयार कराएगा। इनमें अभ्यर्थियों के बैठने के लिए कुर्सियां-टेबल, सोफे लगाए जाएंगे। साथ ही पत्र-पत्रिकाएं रखवाई जाएंगी। आयोग की टी-कॉफी मेकर मशीन लगाने की योजना भी है।


यह है आयोग का मकसद...
-आरएएस और अन्य भर्तियों के अभ्यर्थियों को मिले अच्छी सुविधाएं

-अफसर, शिक्षक या अन्य नौकरी में जाने से पहले मिले अच्छा अनुभव
-इधर-उधर घूमने-रुकने के बजाय बैठें एकसाथ

-आयोग की छवि पूरे देश में बने बेहतर
-अभ्यर्थियों को आयोग को जानने और समझने का मिले मौका

इनका कहना है

अभ्यर्थियों को साक्षात्कार के लिए अच्छी सुविधाएं मिलें इसके प्रयास किए जा रहे हैं। योजना पर जल्द कामकाज शुरू होगा।
-दीपक उप्रेती, अध्यक्ष आरपीएससी

 

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned