बोले सचिन पायलट, अजमेर से होगी नई शुरूआत उपचुनाव में दिखाएंगे भाजपा को हम आईना

Sonam Ranawat

Publish: Dec, 07 2017 09:21:03 (IST)

Ajmer, Rajasthan, India
बोले सचिन पायलट, अजमेर से होगी नई शुरूआत उपचुनाव में दिखाएंगे भाजपा को हम आईना

अजमेर का लोकसभा उपचुनाव प्रदेश की सियासत को तय करेगा। इस चुनाव पर पूरे प्रदेश और केन्द्र की नजरें हैं।

अजमेर . अजमेर का लोकसभा उपचुनाव प्रदेश की सियासत को तय करेगा। इस चुनाव पर पूरे प्रदेश और केन्द्र की नजरें हैं। भाजपा सरकार ने बीते चार साल में कांग्रेस के विकास कार्यों पर ठपा लगाने के अलावा कुछ नहीं किया। जनता इस सरकार की कथनी व करनी समझ चुकी है। कांग्रेस अब बूथ स्तर तक कार्यकर्ताओं को सक्रिय कर भाजपा के कुशासन व कांग्रेस की नीतियों को लोगों तक पहुंचाएगी। यह बात प्रदेश कांगे्रस कमेटी अध्यक्ष सचिन पायलट ने गुरुवार स्टेशन रोड स्थित मोइनिया इस्लामिया स्कूल मैदान में बूथ कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कही।

 

पायलट ने कहा कि आगामी लोकसभा उपचुनाव व विधानसभा चुनाव विकास व प्रगति रोकने वालों के बीच होगा। राजस्थान के लोग इन चुनाव और परिणामों को देख रहे हैं। बूथ कार्यकर्ताओं की नैतिक जिम्मेदारी है कि वह अपने अपने बूथों से कांग्रेस को जीत दिलाएं। पायलट ने कहा कि अजमेर में सरकार की टाइमिंग गलत हो गई। आनन-फानन में यहां जनसंवाद कार्यक्रम किए गए। केन्द्र सरकार ने अब तक उपचुनाव की तिथि अब तक घोषित नहीं की। सरकार ने पिछले 4 साल से जनता की सुध नहीं ली। उन्होंने कहा कि भाजपा जुमलों की सरकार बन कर रह गई है। जनता से जो वादे किए वह पूरे नहीं हुए। बिजली पानी, रोजगार व कानून व्यवस्था के हाल खराब हैं।

 

 

 

sachin pilot says bjp countdown start congress gear up now

बांट दिया प्रदेश को जातियों में
पायलट ने कहा कि जिले की मुखिया ने यहां पहली बार जातीय आधार पर लोगों से मुलाकात कर प्रदेश को जातियों में बांटने का काम किया है। बुलाना था तो व्यापारियों, किसानों, युवाओं को बुलाते। पायलट ने कहा कि नोटबंदी जीएसटी से आमजन की आर्थिक स्थिति चरमरा गई है। किसानों को समर्थन मूल्य नहीं मिल रहा। सभी क्षेत्रों को निजी हाथों में सौंपा जा रहा है। उन्होंने कहा कि कांगे्रस शासन में प्रदेश में किए गए काम सभी के सामने हैं।

 

विकास एक व्यक्ति नहीं करता वरन टीम की सोच होती है। पार्टी का संकल्प होता है। उन्होंने कहा कि अजमेर क्रांतिकारी जिला है। यहां से 2009 में वे विजयी होकर केंद्रीय मंत्रिमंडल में शामिल हुए। उन्होंने कहा कि हमारा संकल्प है कि देश में राजस्थान प्रथम व अजमेर जिला श्रेष्ठतम जिला बने। उन्होंने कहा कि यहां से किसी अभिनेता का नाम भी चला है लेकिन जो भी प्रत्याशी होगा उसे जिताना सभी की नैतिक जिम्मेदारी होगी।

sachin pilot says bjp countdown start congress gear up now

पत्थर हम लगवा देते
किशनगढ़ हवाई अड्डे के उद्घाटन कार्यक्रम पर चुटकी लेते हुए पायलट ने कहा कि जिले में 35 साल से हवाई अड्डे की मांग की जा रही थी लेकिन भाजपा की सरकार ने जल्दबाजी में पत्थर लगवा कर उद्घाटन करवा दिया। पायलट ने तंज किया कि भाजपा को पत्थर लगवाने का शौक है वो तो हम उद्घाटन के समय ही लगवा देते। उन्होंने कहा कि कपड़ा खरीद कर हम लाए कटिंग-सिलाई हमने की अब बटन लगा कर कहते हैं कि शर्ट हमने सिलवाई।

sachin pilot says bjp countdown start congress gear up now

विपक्ष को खत्म करने की नीति
पायलट ने कहा कि केन्द्र व प्रदेश स्तर पर विपक्ष को खत्म करने की नीति चल रही है। यह सरकार की निरकुंशता बढऩे के संकेत हैं। प्रदेश में भ्रष्टाचार का बोलबाला है। बजरी घोटाले में लिप्त नेताओं व अफसरों को बचाने के लिए आवंटन ही रद्द कर दिए ताकि पत्रावलियां नहीं खुल सके।

 

हरगिज नहीं लागू होगा काला कानून
पायलट ने कहा कि सरकार काला कानून लाना चाहती है। पत्रकारों को जेल भेजना चाहती है। ऐसा कानून न आज लागू होगा न कल होगा। जल्दबाजी में कई कानून पास कर देते हैं बाद में उन्हें वापस लेना पड़ रहा है।

sachin pilot says bjp countdown start congress gear up now

अब नहीं चलेगा फर्जीवाड़ा
पायलट ने कहा कि भाजपा पर ईवीएम में छेड़छाड़ को लेकर कई बार सवाल उठे हैं। इस पर निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस व अन्य दलों की मांग पर वीवी पेट से चुनाव कराने का फैसला किया जिसमें मतदाता को रसीद मिलेगी। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को भी फर्जी मतदान रोकने के लिए सावचेत रहना पड़ेगा व लोगों को मतदान के लिए जागरूक करने की जरूरत है।

 

राहुल को दें राजस्थान से पहली सौगात
पायलट ने कहा कि अगले सप्ताह राहुल गांधी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने जा रहे हैं। ऐसे में राजस्थान की तीनों सीटों से कांग्रेस को विजय दिलाकर उन्हें सौगात देने का संकल्प करना होगा। इसके लिए कार्यकर्ताओं को अभी से लक्ष्य निर्धारित करना होगा।

sachin pilot says bjp countdown start congress gear up now

माल्यार्पण कर अभिनंदन किया


इससे पूर्व राजस्थान प्रभारी अविनाश पांडे, सह प्रभारी विवेक बंसल, सह प्रभारी देवेन्द्र यादव, नसीराबाद विधायक रामनारायण गुर्जर, पूर्व विधायक नाथूराम सिनोदिया, रघु शर्मा, गोविंद डोटासरा, पूर्व सांसद प्रभा ठाकुर, मुरारीलाल मीणा, राजेन्द्र राठौड़ का स्वागत किया गया। स्वागत करने वालों में सह प्रभारी सुनील पारवानी, सुरेश मिश्रा,पीसीसी सचिव महेन्द्र सिंह रलावता, देहात अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह राठौड़, शहर अध्यक्ष विजय जैन, देहात उपाध्यक्ष प्रद्युम्न सिंह, पूर्व विधायक डॉ. श्रीगोपाल बाहेती, ललित भाटी, डॉ. राजकुमार जयपाल, रघु शर्मा, नसीम अख्तर, पूर्व महापौर कमल बाकोलिया, ब्रह्मदेव कुमावत, सेवादल के राकेश पारीक, महेन्द्र गुर्जर, जसराज जयपाल, शैलेन्द्र अग्रवाल, शिव कुमार बंसल, अमोलक सिंह छाबड़ा, सर्वेश पारीक, नौरत गुर्जर, मुजफ्फर भारती, सबा खान, सुनील लारा, राजेन्द्र नरचल, सौरभ बजाड़, आरिफ हुसैन, कमल गंगवाल, चंद्रशेखर काकू आदि मौजूद रहे।

 

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned