scriptविधायक टांक की मेहनत रंग लाई,अरांई में खुलेगा एसडीओ ऑफिस | SADO office will open in Arani, hard work of MLA suresh Tank | Patrika News
अजमेर

विधायक टांक की मेहनत रंग लाई,अरांई में खुलेगा एसडीओ ऑफिस

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में की घोषणा, किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र में विकास कार्यों की कई मिली सौगातें

अजमेरJul 17, 2019 / 03:08 am

suresh bharti

SADO office will open in Arani, hard work of MLA suresh Tank

विधायक टांक की मेहनत रंग लाई,अरांई में खुलेगा एसडीओ ऑफिस

अजमेर.

किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र का विकास कराने में विधायक सुरेश टांक काफी सक्रिय नजर आ रहे हैं। भले ही वे निर्दलीय चुनाव जीते हैं,लेकिन राजनीति में माहिर टांक ने राज्य का सियासी पारा भांपकर सत्ता पक्ष के साथ रहने में ही लाभ सोचा। टांक ने समय का फायदे उठाने की गरज से कांग्रेस में शामिल होकर दूर की कोढ़ी सोची है। इसमें विधायक टांक को फायदा मिलता भी दिख रहा है।
राजस्थान विधानसभा में विधायक सुरेश टांक की ओर से सदन में अरांई तहसील में उपखंड कार्यालय स्थापित किए जाने एवं सलेमाबाद में पशु चिकित्सालय की मांग के मंगलवार को सकारात्मक परिणाम आए।

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधानसभा में अरांई तहसील को उपखंड कार्यालय और सलेमाबाद को पशु चिकित्सालय में क्रमोन्नत किए जाने की घोषणा कर सौगात दे दी।
विधायक टांक ने बताया कि राजस्थान में 6 पशु चिकित्सालय एवं 3 उपखंड कार्यालय की घोषणा की गई थी। इनमें से एक पशु चिकित्सालय और एक उपखंड कार्यालय किशनगढ़ विधानसभा क्षेत्र को सौगात मिली।
फेंसिंग या दीवार आदि का निर्माण

इसी प्रकार विधायक टांक ने किशनगढ़ स्थित पुराने रेलवे स्टेशन को दिल्ली मुम्बई फ्रेट कॉरिडोर योजना के अन्तर्गत बंद करके नवीन रेलवे स्टेशन को गत १५ दिसम्बर २०१७ से शुरू कर दिया गया। पुराने रेलवे स्टेशन परिसर को भी ध्वस्त कर दिया गया।
यहां रेलवे स्टेशन के दूसरी तरफ रहने वाले लोग फुट ओवरब्रिज से आवागमन करते थे। अब फु्रट ओवरब्रिज भी हटा दिया गया है। इसके कारण लोग पैदल रेलवे का ट्रेक पार कर आवागमन करते हैं। इससे जनहानि की आशंका रहती है।
ऐसे में वर्तमान में यहां पर रेलवे लाइन के दोनों तरफ अव्यवस्थित आबादी क्षेत्र तक फेंसिंग या दीवार आदि का निर्माण किया जा रहा है। इससे किशनगढ़ दो भागों में बंट जाएगा और लोगों के पैदल या अन्य तरीके से अवागमन पर रोक लग जाएगी।
विधायक टांक ने सदन में बताया कि किशनगढ़ की ३५ प्रतिशत आबादी रेलवे स्टेशन के दूसरी तरफ निवास करती है। इनके आवागमन का किसी प्रकार का सुविधाजनक मार्ग, अंडरपास रेलवे की ओर से प्रस्तावित नहीं है। इससे लोगों को खासी समस्या हो रही है।
किसी की प्राकृतिक आपदा या दुर्घटना होने पर अग्शिनम वाहन के लिए आवागमन का मार्ग नहीं है। विधायक टांक ने मुख्य चौराहे से हमीर कॉलोनी तक अंडरपास बनाने के लिए सक्षम विभागीय कार्रवाई कर रेलवे को बजट आवंटित कराने के निर्देश जारी किए जाए।

Home / Ajmer / विधायक टांक की मेहनत रंग लाई,अरांई में खुलेगा एसडीओ ऑफिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो