scriptराजस्थान के इस शहर में सात करोड़ की आपातकालीन इकाई पर लगा ग्रहण , पढ़ें क्या हैं पूरी खबर | seven crore rupees jln hospital's emergency is useless for patents | Patrika News
अजमेर

राजस्थान के इस शहर में सात करोड़ की आपातकालीन इकाई पर लगा ग्रहण , पढ़ें क्या हैं पूरी खबर

www.patrika.com/ajmer-news

अजमेरNov 16, 2018 / 05:17 pm

सोनम

seven crore rupees jln hospital's emergency is useless for patents

राजस्थान के इस शहर में सात करोड़ की आपातकालीन इकाई पर लगा ग्रहण , पढ़ें क्या हैं पूरी खबर

अजमेर. संभागीय मुख्यालय के सबसे बड़े जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में करीब सात करोड़ की लागत से तैयार आपातकालीन इकाई पर ग्रहण लगा हुआ है। इकाई तैयार होने के साथ उपकरण व मशीनरी आदि की उपलब्धता होने के बावजूद गंभीर घायलों/मरीजों के हित में इसे शुरू नहीं किया जा रहा है। मात्र लोकार्पण की औपचारिकता से मेडिकल कॉलेज व अस्पताल प्रशासन निर्णय नहीं ले पा रहा है।
अजमेर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में अत्याधुनिक सुविधाओं से सज्जित आपातकालीन इकाई का मकसद आज भी पूरा नहीं हो रहा है। इकाई में दुर्घटना में गंभीर घायल व अन्य मरीजों की सुविधा के लिए वेंटीलेटर, ईसीजी, एक्स-रे, सीटी स्कैन मशीन के साथ करीब 60 बैड का एक पूरा हॉलनुमा वार्ड तैयार कर लिया गया है, मगर चुनावी माहौल में इसका लोकार्पण नहीं हो पाया।
जबकि अस्पताल प्रशासन को मरीजों व आमजन की सुविधा के लिए पूजन की औपचारिकता कर इसे शुरू कर दिया जाना चाहिए। वर्तमान में प्रशासन पर निर्भर है कि गंभीर घायलों के तत्काल उपचार व सुविधायुक्त इस सेवा को शुरू किया जाना चाहिए या नहीं। विगत दिनों प्रमुख शासन सचिव ने भी नवनिर्मित आपातकालीन इकाई का निरीक्षण कर संतुष्टि जताई थी। मगर इसे शुरू करने को लेकर उन्होंने भी किसी तरह के निर्देश जारी नहीं किए हैं।

Home / Ajmer / राजस्थान के इस शहर में सात करोड़ की आपातकालीन इकाई पर लगा ग्रहण , पढ़ें क्या हैं पूरी खबर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो