scriptShameful: जेल प्रहरी लाई सेनेटरी पैड में जर्दे की पुडिय़ा | Shameful: Jail security personnel put tobacco in sanitary pad | Patrika News
अजमेर

Shameful: जेल प्रहरी लाई सेनेटरी पैड में जर्दे की पुडिय़ा

जेल में बंद कैदियों को नशा बहुत अधिक कीमत पर मुहैया करवाया जाता है। बताया जाता है कि जर्दे की पुडिय़ा 5 सौ से एक हजार रुपए के बीच में जेल में बेची जाती है।

अजमेरMar 07, 2021 / 08:54 am

raktim tiwari

women security staff

women security staff

अजमेर.

सेंट्रलजेल में बंद कैदियों तक नशा मोबाइल सहित अन्य सामान पहुंचने की घटनाएं लगातार सामने आ रहीं है। जेल प्रबंधन ने सेनेटरी पैड में जर्दे की पुडिय़ा छुपाकर लाने वाली महिला प्रहरी को निलंबित कर दिया। उसके खिलाफ विभागीय जांच जारी है।
महिला प्रहरी बीना मीणा की ड्यूटी पर तलाशी ली गई। उसके पास दो सेनेटरी पैड मिलेम। महिला कांस्टेबल को शक हुआ तो बीना से पूछा। उसने पीरियड होने के कारण दो सेनेटरी पैड के इस्तेमाल की बात कही। जवाब देते वक्त बीना के हाव-भाव देखकर महिला कांन्स्टेबल का शक गहरा गया। जब सेनेटरी पैड की जांच की गई तो उसमें तंबाकू की दो पुडिय़ा मिलीं। इस पर मीणा को निलंबित किया गया है। मामले की जांच करवाई जा रही है। निलंबन के दौरान उसका मुख्यालय डूंगरपुर रखा गया है।
ऊंचे दामों में मिलते हैं पदार्थ
जेल में बंद कैदियों को नशा बहुत अधिक कीमत पर मुहैया करवाया जाता है। बताया जाता है कि जर्दे की पुडिय़ा 5 सौ से एक हजार रुपए के बीच में जेल में बेची जाती है। इसी तरह बीड़ी सिगरेट भी ऊंचे दामों पर उपलब्ध करवाए जाते हैं।
इन सबकी साल 2019 में हुई एसीबी की कार्रवाई के दौरान हो चुकी है। जेल में बीड़ी, सिगरेट, गुटखे आदि राशन की सामग्री के बीच छिपाकर ले जाने की बात भी सामने आ चुकी है। अजमेर केंद्रीय कारागृह अधीक्षक प्रीति चौधरी ने बताया कि जेल में ड्यूटी पर आने वाले स्टाफ पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है। उनकी भी लगातार चेकिंग की जा रही है।

Home / Ajmer / Shameful: जेल प्रहरी लाई सेनेटरी पैड में जर्दे की पुडिय़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो