scriptसूरज का कहर हुआ कुछ कम, धूप और लू से मिली राहत | Storm reduce Temprature,Cool breeze and clouds in ajmer | Patrika News
अजमेर

सूरज का कहर हुआ कुछ कम, धूप और लू से मिली राहत

बादलों के कारण पिछले तीन दिन में तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट जरूर हुई है।

अजमेरJun 14, 2019 / 10:21 am

raktim tiwari

weather in ajmer

weather in ajmer

अजमेर.

अरब सागर में उठे वायु चक्रवात के बाद से मौसम बदला हुआ है। रविवार को आसमान पर बादलों की टुकडिय़ां दिखाई दी। सूरज निकला पर उसके झुलसाने वाले अंदाज कुछ कम दिखे हैं। मौसम में उमस और हल्की गर्माहट जरूर बनी हुई है। पिछले दो-तीन से अधिकतम तापमान 35 से 40 डिग्री के बीच बना हुआ है।
पिछले दो दिन से चक्रवात के चलते बादलों ने आसमान में डेरा डाल रखा था। रविवार को भी छिटपुट बादल दिखे। मौसम में बदलाव के चलते झुलसाती धूप, तपन और लू के थपेड़ों से राहत मिली है। शहर के लोहागल रोड, शास्त्री नगर, पंचशील, माकड़वाली रोड, वैशाली नगर, बजरंगगढ़ चौराहा, जयपुर रोड, केसरगंज, ब्यावर रोड और अन्य इलाकों में कुछेक बूंदें भी टपकी। मौसम में गर्माहट और उमस कायम है। रही। न्यूनतम तापमान 28.3 से 30 डिग्री तक बना हुआ है।
मानसून का इंतजार
मौसम विभाग के अनुसार जिले में 72 घंटे तक वायु चक्रवात का कुछ असर बना हुआ था। हालांकि अजमेर जिले में छिटपुट बूंदाबांदी को छोडकऱ तेज अंधड़, तेज गर्जना के साथ बरसात कहीं नहीं हुई। लेकिन बादलों के कारण पिछले तीन दिन में तापमान में करीब पांच डिग्री की गिरावट जरूर हुई है। लोगों को अब मानसून का इंतजार है।
40 डिग्री से नीचे पारा

सूरज की प्रचंडता और गर्मी के चलते तापमान बीती 25 मई से 40 डिग्री के ऊपर बना हुआ था। पिछले सप्ताह तो यह 46.3 डिग्री तक पहुंच गया था। चक्रवात के चलते मौसम में तब्दीली हुई। सूरज के आग बरसाने वाले तेवर अब नर्म पड़े हैं।

Home / Ajmer / सूरज का कहर हुआ कुछ कम, धूप और लू से मिली राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो