scriptसप्लीमेंट्री परीक्षा देने आए छात्र की मचकुंड में डूब कर मौत | Student who came to give supplementary examination died by drowning | Patrika News
अजमेर

सप्लीमेंट्री परीक्षा देने आए छात्र की मचकुंड में डूब कर मौत

सप्लीमेंट्री परीक्षा देने आए छात्र की मचकुंड में डूब कर मौत – दोस्तों के साथ नहाने पहुंचा था, बचाने में डूबने लगे चचेरे भाई को पुलिसकर्मी ने बचाया – नाकारा साबित हुई सिविल डिफेंस की टीम, एक भी तैराक नहीं, एक घंटे में नहीं निकाल पाए शव – झोर से बुलाए गोताखोर युवकों ने निकाला शव घर से सप्लीमेंट्री की परीक्षा देने आए दिहौली थाना क्षेत्र के बिचपुरी गांव निवासी एक छात्र की यहां मचकुंड में नहाते वक्त डूबने से मौत हो गई। वहीं, उसे बचाने में डूब रहे छात्र के चचेरे भाई को वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने बचा लिया। 

अजमेरAug 05, 2022 / 12:53 am

Dilip

Husband-wife death after eat food

Husband-wife death

धौलपुर. घर से सप्लीमेंट्री की परीक्षा देने आए दिहौली थाना क्षेत्र के बिचपुरी गांव निवासी एक छात्र की यहां मचकुंड में नहाते वक्त डूबने से मौत हो गई। वहीं, उसे बचाने में डूब रहे छात्र के चचेरे भाई को वहां मौजूद पुलिसकर्मी ने बचा लिया। गुरुवार को बिचपुरी निवासी रोहित त्यागी (18) पुत्र राकेश त्यागी 12वीं कक्षा की सप्लीमेंट्री की परीक्षा देने महाराना स्कूल आया था। परीक्षा के बाद वह अपने पांच दोस्तों के साथ मचकुंड पर घूमने चला गया। यहां रोहित समेत तीन दोस्त नहाने लगे और तीन अन्य वहीं घूमने लगे। नहाते वक्त रोहित गहरे पानी में चला गया और डूबने लगा। इस पर उसके साथ नहा रहा उसका चचेरा भाई राजकुमार पुत्र भरत त्यागी शोर मचाते हुए उसे बचाने के लिए गहरे पानी में चला गया। गहरे पानी में वह भी डूबने लगा। तभी मचकुंड चौकी पर मौजूद हेड कांस्टेबल कृष्णअवतार की नजर डूबते युवक पर पड़ी। हेड कांस्टेबल ने वर्दी में ही पानी में छलांग लगा कर राजकुमार को बाहर निकाल लिया लेकिन, रोहित का कुछ पता नहीं चला। वहां मौजूद लाड़ली जगमोहन मंदिर के महंत कृष्णदास ने भी पानी में छलांग लगा कर छात्र की तलाश शुरू कर दी। सूचना पर सिविल डिफेंस की टीम भी वहां पहुंची। टीम में शामिल किसी के भी तैरना नहीं जानने से डूबे छात्र की नाव से तलाश शुरू की। घंटेभर की मशक्कत के बाद भी छात्र का कोई सुराग नहीं लगा। तब पास ही स्थित झोर गांव से कुछ युवकों को बुलाया गया। इन युवकों ने पानी में गोता लगा कर करीब पांच-सात मिनट में ही छात्र के शव को बाहर निकाल लिया।
हेड कांस्टेबल के साहस से बची एक जान

मचकुंड चौकी पर मौजूद हेड कांस्टेबल कृष्णअवतार के साहस से हादसे में एक युवक की जान बच गई। चीख-पुकार सुन हेड कांस्टेबल ने वर्दी में ही पानी में छलांग लगा दी और डूब रहे युवक को बचा लिया।
नाम सिविल डिफेंस, नहीं जानते तैरना

मचकुंड में रेस्क्यू के लिए आई सिविल डिफेंस की टीम में शामिल कोई भी तैरना नहीं जानता था। ऐसे में टीम के सदस्य नाव में बैठ कर डंडों के सहारे छात्र की तलाश में लगे रहे। अगर टीम तैरना जानती तो हो सकता है कि छात्र की जान बच जाती।
दिनभर युवक लगाते रहते हैं छलांग

हाल में हुई अच्छी बारिश के चलते मचकुंड में पानी की आवक हुई है। ऐसे में यहां दिनभर युवकों का तांता लगा रहता है। बड़ी संख्या में युवक ऊपर से ही मचकुंड में छलांग लगाते रहते हैं। कोई रोकटोक नहीं होने से यहां हमेशा हादसे की आशंका रहती है।
इनका कहना है

मचकुंड में डूबने से एक छात्र की मौत हुई है। दूसरे को बचा लिया गया है।
– अध्यात्म गौतम, थाना प्रभारी, कोतवाली

Home / Ajmer / सप्लीमेंट्री परीक्षा देने आए छात्र की मचकुंड में डूब कर मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो