scriptसब डीलर ने स्कूटर बिक्री में लगाया 25 लाख का चूना | Sub dealer loses 25 lakhs in scooter sales | Patrika News
अजमेर

सब डीलर ने स्कूटर बिक्री में लगाया 25 लाख का चूना

-डीलर ने दर्ज करवाया धोखाधड़ी का मामला, वाहन खरीदार ने गंज थाने में दी रिपोर्ट

अजमेरFeb 26, 2021 / 10:03 am

manish Singh

सब डीलर ने स्कूटर बिक्री में लगाया 25 लाख का चूना

सब डीलर ने स्कूटर बिक्री में लगाया 25 लाख का चूना

अजमेर.

शहर के दुपहिया वाहन एजेंसी के सबडीलर ने बेचे गए 54 स्कूटरों में ग्राहकों को 25 लाख रुपए की चपत लगाने का मामला सामने आया है। वाहन डीलर ने मामले में आरोपी सब डीलर के खिलाफ अलवरगेट पुलिस थाने में धोखाधड़ी व अमानत में खयानत का मुकदमा दर्ज करवाया है। पुलिस मामले की अनुसंधान में जुटी है।
पुलिस के अनुसार वाहन डीलर सर्वेश्वर पाल सहगल ने रिपोर्ट में बताया कि फॉयसागर रोड सरोज मोटर्स के संचालक बजरंग कॉलोनी माली मौहल्ला निवासी बृजेश सेन अपने भाई राजेश सेन के साथ उससे सम्पर्क कर स्वयं को होंडा का पुराना सब डीलर बताते हुए काम करने की इच्छा जाहिर की। बृजेश और राजेश ने एजेंसी से अगस्त 2020 से नवम्बर 2020 के बीच 54 स्कूटर अमानत के रूप में विभिन्न ग्राहकों के नाम से लेकर ग्राहक तथा फाइनेन्स कम्पनी से भुगतान मिलने पर राशि कम्पनी में जमा करने का आश्वासन दिय। लेकिन दोनों भाईयों ने स्कूटर में से अधिकांश नकद में बेचान करते हुए ग्राहकों को गुमराह कर चालान को भुगतान रसीद प्राप्त बताकर छल किया। कई ग्राहकों के स्कूटर फाइनेन्स करवाते हुए मार्जिन मनी स्वयं के पास रख ली। कम्पनी से अमानत के रूप में लिए गए स्कूटरों का बेचान कर पचीस लाख रुपए की राशि का गबन किया। पुलिस ने सहगल की रिपोर्ट पर मुकदमा दर्ज कर लिया। मामले की जांच एसआई दातार सिंह मेड़तिया कर रहे हैं।
ग्राहक ने दी गंज थाने में रिपोर्ट

इधर वाहन बिक्री में सब डीलर की ओर से की गई धोखाधड़ी के मामले में ग्राहक फॉयसागर रोड प्रकाश नगर निवासी रानू वर्मा पुत्री महेशकुमार वर्मा ने गंज थाने में शिकायत दी। उसने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि सरोज मोटर्स के संचालक ने उससे 13500 रुपए लेकर शेष रकम की फाइनेंस कम्पनी से प्रतिमाह 3731 रुपए की किस्त काटकर बैंक को अदा की जा रही थी। सब डीलर ने उसे इनवॉइस की रसीद देते हुए बिल, बीमा दस्तावेज रजिस्ट्रेशन के बाद श्रीनगर रोड स्थित अजमेर ऑटो एजेंसी एजेंसी से मिलने की बात कही। उसने वाहन खरीदने के 10-15 दिन बाद ही रजिस्ट्रेशन प्रणाम पत्र ले जाने के लिए कहा। सम्पर्क किया तो उसे दीपावली के बाद दस्तावेज आने की बोलकर टाल दिया। सरोज मोटर्स से सम्पर्क करने पर उसे संतोषजनक जवाब नहीं मिला। वर्मा ने आरोपी के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

Home / Ajmer / सब डीलर ने स्कूटर बिक्री में लगाया 25 लाख का चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो