गांव सनकई में किशोर की गोली मारकर हत्या

पुरानी रंजिश के चलते ने दिया वारदात को अंजाम , आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर ग्रामीणों ने हाइवे किया जाम

पुरानी रंजिश के चलते गांव सुनकई में शुक्रवार सुबह एक किशोर की गांव में रेलवे क्रॉसिंग के पास गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजन व ग्रामीणों ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर धौलपुर-करौली हाइवे-11बी पर शव रखकर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे के समझाइश के बाद जाम को खोला गया।

By: Dilip

Published: 18 Dec 2020, 11:46 PM IST

सरमथुरा. पुरानी रंजिश के चलते गांव सुनकई में शुक्रवार सुबह एक किशोर की गांव में रेलवे क्रॉसिंग के पास गोली मारकर हत्या कर दी। वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गए। जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे परिजन व ग्रामीणों ने हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर धौलपुर-करौली हाइवे-11बी पर शव रखकर जाम लगा दिया। करीब दो घंटे के समझाइश के बाद जाम को खोला गया। वहीं, घटना को संबंध में मृतक के परिजन ने आरोपियों को नामजद करते हुए सरमथुरा थाने पर मामला दर्ज कराया है।

पुलिस के अनुसार गांव सुनकई के मृतक के चाचा राधेश्याम मीणा की ओर से दर्ज कराए मामले में आरोप लगाया है कि उसका भतीजा अमन(17) पुत्र रमेश मीणा अपने चचेरे भाई मानसिंह, लखन, कृष्ण कुमार श्यामपुरा, राहुल के साथ गांव के रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े थे। इसी दौरान दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए शक्ति सिंह व पूरन पुत्र चरण सिंह व सुरजीत पुत्र शक्तिसिंह, रिधी पुत्र विशाल निवासी गांव कुमरपुरा आ गए। युवकों ने आते हुए गाली-गलौच शुरू कर दी, इस दौरान सुरजीत ने देसी कट्टा निकालकर फायर कर दिया। गोली सीधे अमन को लग गई। जिससे वह जमीन पर गिर गया। पूरन ने भी एक हवाई फायर कर दिया। इसके बाद मोटरसाइकिलों पर रवाना हो गए। गोली की आवाज सुनते ही वहां ग्रामीण एकत्र हो गए। ग्रामीणों ने अमन को अस्पताल ले जाने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी। घटना से आक्रोशित ग्रामीण शव को लेकर धौलपुर-करौली हाइवे-11बी पहुंच कर जाम लगा दिया। ग्रामीणों की ओर से आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग की जा रही थी।
मेडिकल बोर्ड कराया पोस्टमार्टम

पुलिस शव को लेकर स्थानीय अस्पताल पहुंची, यहां मेडीकल बोर्ड का गठन कराते हुए शव के पोस्टमार्टम की कार्रवाई की गई। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजन के सुर्पुद कर दिया गया। ग्रामीणों के अनुसार कुछ साल पहले अमन के पिता की मृत्यु हो चुकी है और अमन ही बड़ा लडक़ा था ,जो मां का सहारा था घर के छोटे-मोटे काम को संभालता था।

वाहनों की लगी कतारें

हत्या की खबर सुनते ही सभी ग्रामीण मौके पर ही एकत्र हो गए और उन्होंने एनएच 11बी पर जाम लगा दिया। सूचना पाकर सरमथुरा थाना पुलिस की टीम, पुलिस उपाधीक्षक प्रवेन्द्र महला एवं धौलपुर से भारी मात्रा में पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंच गया। करीब दो घंटे तक चले घटनाक्रम के बाद पुलिस की समझाइश में ग्रामीणों ने जाम को खोला गया। इस दौरान मार्ग के दोनों ओर वाहनों की कतारें लग गई।

पहले भी दे चुके हैं धमकी

पीडि़त पक्ष ने पुलिस में रिपोर्ट दर्ज कराते हुए बताया है कि गांव कुमरपुरा निवासी शिव कुमार पुत्र ठाकुरदास, ठाकुरदास पुत्र चरण, विशाल व पूरन पुत्र चरण, देव कुमार पुत्र ठाकुरदास सहित कुछ लोगों ने गत 15 दिसंबर को गांव बरौली में भी इन्हें देख लेने व जान से मारने की धमकी दी थी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned