scriptयहां तेजा मेले कार्ड में फोटो व स्मारिका प्रकाशन को लेकर पार्षदों में हुई तकरार | teja mela beawar | Patrika News
अजमेर

यहां तेजा मेले कार्ड में फोटो व स्मारिका प्रकाशन को लेकर पार्षदों में हुई तकरार

-तेजा मेले की तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक में विवाद

अजमेरSep 03, 2019 / 12:02 pm

sunil jain

यहां तेजा मेले कार्ड में फोटो व स्मारिका प्रकाशन को लेकर पार्षदों में हुई तकरार

यहां तेजा मेले कार्ड में फोटो व स्मारिका प्रकाशन को लेकर पार्षदों में हुई तकरार



ब्यावर. तेजा मेले की तैयारियों को लेकर सभापति कक्ष में मेला समिति की बैठक हुई। सभापति कमला दगदी के आतिथ्य एवं मेला संयोजक सपति बोहरा की अध्यक्षता में हुई बैठक में निमंत्रण पत्र में फोटो प्रकाशित करने एवं तेजा मेले पर स्मारिका प्रकाशन को लेकर पार्षद आपस में उलझ गए। निमंत्रण पत्र में विधायक की फोटो नहीं होने एवं स्मारिका प्रकाशन पर आने वाली लागत एवं कितनी संया में स्मारिका का प्रकाशन होगा, इसको लेकर पार्षदों में तीखी नोक-झोंक हुई।
बैठक में पार्षद विनोद खाटवा ने तेजा मेले के लिए निमंत्रण पत्र प्रकाशन से पहले समिति के समक्ष प्रारूप रखा जाए। इसमें विधायक शंकरसिंह रावत की फोटो नहीं थी। इस पर समिति में शामिल भाजपा पार्षदों ने विरोध दर्ज कराया। इससे कुछ देर तक आपस में कहासुनी होती रही। बाद में निमंत्रण पत्र में विधायक की फोटो प्रकाशित होने पर सहमति बनी। तब जाकर यह विवाद समाप्त हुआ। बैठक के दौरान ही स्मारिका तेजल के प्रकाशन का मामला भी उठा। विशेष आमंत्रित सदस्य एवं पार्षद दलपतराज मेवाड़ा ने सवाल उठाया कि स्मारिका कितनी प्रकाशित होगी एवं इन पर कितनी लागत आएगी। उनका कहना था कि इससे आय-व्यय का लेखाजोखा परिषद प्रशासन की देखरेख में होना चाहिए। पार्षद विजेन्द्र प्रजापति का कहना था कि समिति ने स्मारिका प्रकाशन की जिमेदारी उन्हें दी है। इसमें परिषद कोष से कोई राशि नहीं ली जाएगी। स्मारिका में प्रकाशित होने वाले विज्ञापन की राशि से इसका प्रकाशन होगा। इस मुद्दे को लेकर दोनों के बीच काफी देर तक जमकर तकरार हुई। पार्षद प्रजापति को बाद में यह तक कहते सुना गया कि यदि प्रकाशन में पारदर्शिता नहीं बरती जाएगी और अगर कोई आक्षेप लगता है तो वह पार्षद पद से इस्तीफा दे देंगे। इस संबंध में मेला कमेटी के सदस्य पार्षद विनोद खाटवा का कहना है कि समिति ने यह आपति खारिज कर दी। स्मारिका प्रकाशन पूर्व निर्धारित प्रावधान से ही होगा। जबकि दूसरे पक्ष का कहना था कि इस मामले को आयुक्त के समक्ष रखा जाएगा। इस पर आयुक्त ही निर्णय करेंगे।
यह भी निर्णय हुए
बैठक में चांगगेट से तेजा चौक तक सड़क मरमत एवं फोरो ब्लॉक बदलवाने के लिए कनिष्ठ अभियंता कपिल गोरा को आवश्यक कार्रवाई करने को कहा। बैठक में पार्षद विनोद खाटवा, लेखराज कवरिया, मनोज बाबेल, देवेन्द्र सेन, सहायक प्रशासनिक अधिकारी जाहिद हुसैन, किशोर सुवासिया, रतनसिंह, भगवान नागौरा सहित अन्य उपस्थित रहे।

Home / Ajmer / यहां तेजा मेले कार्ड में फोटो व स्मारिका प्रकाशन को लेकर पार्षदों में हुई तकरार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो