किसान आंदोलन में जा रही प्रहार किसान संगठन की साइकिल यात्रा पहुंची धौलपुर

किसान आंदोलन में जा रही प्रहार किसान संगठन की साइकिल यात्रा पहुंची धौलपुर, धौलपुर के किसानों ने किया यात्रियों का स्वागत, 1200 किलोमीटर की साइकिल यात्रा कर 20 सितंबर को सिंघु बॉर्डर पहुंचेंगे

किसान बिलों के विरोध में महाराष्ट्र के प्रहार किसान संगठन की ओर से 9 सितंबर को वरूड़ से शुरू की गई साइकिल यात्रा मुलताई, बैतूल, इटारसी, भोपाल, ब्यावरा, गुना, ग्वालियर, मुरैना होकर गुरुवार को धौलपुर पहुंची। इस दौरान धौलपुर में किसान संगठन द्वारा यात्रियों का स्वागत किया गया।

 

By: Dilip

Published: 17 Sep 2021, 01:24 AM IST

धौलपुर. किसान बिलों के विरोध में महाराष्ट्र के प्रहार किसान संगठन की ओर से 9 सितंबर को वरूड़ से शुरू की गई साइकिल यात्रा मुलताई, बैतूल, इटारसी, भोपाल, ब्यावरा, गुना, ग्वालियर, मुरैना होकर गुरुवार को धौलपुर पहुंची। इस दौरान धौलपुर में किसान संगठन द्वारा यात्रियों का स्वागत किया गया। इस दौरान रूंध गुरुद्वारा कमेटी प्रधान बलवीर सिंह बैंस ने कहा कि धौलपुर के सभी किसान आंदोलन का पुरजोर समर्थन करते हैं। किसानों के हित की यह लड़ाई जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि संयुक्त किसान मोर्चा के आंदोलन को 294 दिन हो चुके हैं। 600 से अधिक आंदोलनकारी किसान शहीद हो चुके हैं। लेकिन केंद्र सरकार 3 किसान विरोधी कानूनों को निरस्त करने, बिजली संशोधन बिल वापस लेने तथा सभी कृषि उत्पादों की एमएसपी पर खरीद की कानूनी गारंटी देने को तैयार नहीं है।यात्रा के प्रमुख प्रहार किसान संगठन के बाला भाऊ जगताप ने कहा कि पूरी यात्रा के दौरान उन्हें किसानों से समर्थन मिला है। सभी किसान कानूनों के बारे में जानना चाहते हैं। बताया कि यह यात्रा मथुरा होते हुए 20 सितंबर को सिंघु बॉर्डर पहुंचेगी। राजा भाऊ तेलगड़ी ने कहा कि हम 9 सितंबर से महाराष्ट्र से निकले हुए हैं। लगातार साइकिल से यात्रा करते हुए जगह जगह संदेश देते हुए 20 सितंबर को सिंधु बॉर्डर पहुंचेंगे और किसान आंदोलन का समर्थन करेंगे।किसान संगठनों के पदाधिकारियों ने यात्रा में गुलाब बाग चौराहे से दूर तक सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर दर्शन सिंह मान, गुरमीत सिंह मान, बलराज सिंह बैंस, अर्जुन सिंह संधू, मनदीप सिंह मान, गजेंद्र सिंह बैंस, राजेंद्र सिंह माहल, सुखविंदर सिंह संधु, मनीष शर्मा व भगत सिंह बैंस मुख्य रूप से उपस्थित थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned