सर्राफ की दुकान में चोरी का प्रयास

राजखेड़ा कस्बे में सर्राफा दुकान के ताले तोड़े, कटर से तिजोरी काटने का प्रयास

पुलिस कड़ी चौकसी के तमाम दावे कर रही हो, लेकिन असल हकीकत किसी से छिपी नहीं है। यहां राजाखेड़ा में शुक्रवार रात अज्ञात चोरों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया जाना सामने आया है। चोरों ने मुख्य बाजार के मुख्य चौराहे पर पुलिस चौकी के समीप स्थित सर्राफा व्यापारी की दुकान के ताले आसानी से चटका लिए और उसमें रखी तिजोरी को ग्राइंडर कटर से कातने का प्रयास किया लेकिन संभवत: इस समय अधिक हो जाने पर असफल होने पर फरार हो गए।

By: Dilip

Published: 26 Dec 2020, 11:44 PM IST

राजाखेड़ा. पुलिस कड़ी चौकसी के तमाम दावे कर रही हो, लेकिन असल हकीकत किसी से छिपी नहीं है। यहां राजाखेड़ा में शुक्रवार रात अज्ञात चोरों ने दुस्साहसिक वारदात को अंजाम दिया जाना सामने आया है। चोरों ने मुख्य बाजार के मुख्य चौराहे पर पुलिस चौकी के समीप स्थित सर्राफा व्यापारी की दुकान के ताले आसानी से चटका लिए और उसमें रखी तिजोरी को ग्राइंडर कटर से कातने का प्रयास किया लेकिन संभवत: इस समय अधिक हो जाने पर असफल होने पर फरार हो गए। घटना की जानकारी सुबह होने पर क्षेत्र के व्यापारियों में हड़कंप मच गया।
कस्बे के मुख्य बाजार के सर्राफा दुकान मालिक पारस सोनी ने बताया की वह शुक्रवार शाम 6 बजे अपनी दुकान बंद करके घर गए थे । सुबह लोगों ने उन्हें सूचना दी कि उनकी दुकान के ताले टूटे हुए हैं और शटर उठा हुआ है । जिस पर वे ओर घर के अन्य लोग दुकान पर पहुंचे और दुकान की हालत देख हक्के-बक्के रह गए। घटना की सूचना तुरंत पुलिस चौकी टाउन को दी, यहां से पहुंची पुलिस ने घटना स्थल का मौका मुआयना करते हुए साक्ष्य जुटाएं। दुकान मालिक ने बताया कि चोर तिजोरी को काटने में असफल रहे अन्यथा बड़ी मात्रा में कीमती आभूषण भरे हुए थे ।

पुलिस चौकी के पास घटनास्थल

जिस स्थान पर चोरी का प्रयास हुआ वहां से पुलिस चौकी टाउन से बमुश्किल 400 मीटर दूर है सर्दियों में पुलिस का गश्ती दल इसी चौराहे पर बैठकर अलाव तापते रहते हैं । पुलिस भी सर्दियों में सघन और व्यापक गश्त का दावा करती है। ऐसे में मुख्य चौराहे पर इस घटना ने पुलिसिया कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर दिए है । चोर घंटो तिजोरी काटने का प्रयास करते रहे और पुलिस को भनक तक नहीं लगना पुलिस की व्यवस्था पर कई सवाल खड़े कर रहा है।

तीसरी आंख की नजर फिर भी पुलिस बेखबर

शहर में विधायक निधि से लाखों की कीमत के उच्च गुणवत्ता के कैमरे चप्पे चप्पे पर लगे हुए है । लेकिन ऐसा लगता है कि स्थानीय पुलिस पर इनकी मॉनिटरिंग की फुर्सत नहीं है, इसी के चलते अपराधियों का मनोबल बढ़ता जा रहा है।
लूट के प्रयास की घटना भी अब तक अनसुलझी

गौरतलब है कि 6 नवंबर को दिव्यांग सर्राफा व्यापारी जयसिंह से भी लूट का प्रयास किया गया और पुलिस उन आरोपियों को पकडऩा तो दूर चिन्हित तक नहीं कर पाई । ऐसे में क्षेत्र के व्यापारियों में भय का माहौल है और अपनी संपत्ति की सुरक्षा को लेकर चिंता भी बढ़ती जा रही है ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned