scriptदरगाह के सहायक नाजिम को मारने की धमकी, एसपी को लेना पड़ा ये एक्शन | Threat to ajmer Dargah Assistant Nazim Police register case | Patrika News
अजमेर

दरगाह के सहायक नाजिम को मारने की धमकी, एसपी को लेना पड़ा ये एक्शन

जब उसको रोका जाता है तो आरोपित राजकार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए अपशब्दों से धमकियां देता है।

अजमेरDec 07, 2017 / 08:44 am

manish Singh

threat to ajmer dargah assistant nazim

threat to ajmer dargah assistant nazim

मनीष कुमार सिंह/अजमेर।

ख्वाजा गरीब नवाज की दरगाह कमेटी के सहायक नाजिम को एक खादिम ने जान से मारने की धमकी दी है। मामले में दरगाह सहायक नाजिम ने पुलिस अधीक्षक राजेन्द्रसिंह को शिकायत दी। दरगाह थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर गहनता से पड़ताल शुरू कर दी है।
दरगाह कमेटी सहायक नाजिम व मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. मोहम्मद आदिल ने शिकायत में आरोप लगाया कि खादिम सैयद इशहाक चिश्ती उर्फ अच्छू मियां ने 2 दिसम्बर को मध्यरात्रि 1 से डेढ़ बजे के बीच जन्नती दरवाजे के पास ले जाकर धमकी दी। आरोपित ने उसे शारीरिक नुकसान पहुंचाने की धमकी दी।
ये है मामला
डॉ. आदिल ने शिकायत में बताया कि खादिम अच्छू मियां दरगाह परिसर में झालरा परिसर में कई सालों से कब्जा कर लंगर संचालित कर रहा है। उसके खिलाफ दरगाह कमेटी की ओर से सिविल वाद दायर करवाया जा चुका है जिस पर न्यायालय ने यथास्थिति के आदेश दे रखे हैं लेकिन आरोपित ने न्यायालय की अवमानना करते हुए कार्य कर रहा है। उसके खिलाफ अवमानना की कार्रवाई विचाराधीन है। जब उसको रोका जाता है तो आरोपित राजकार्य में बाधा उत्पन्न करते हुए अपशब्दों से धमकियां देता है।
झगड़े की कोशिश
डॉ. आदिल के मुताबिक आरोपित अतिक्रमण हटाने से नाराज है। अच्छू मियां ने कई बार झगड़ा करने की कोशिश की लेकिन वह नजर अंदाज कर निकल गया। लेकिन 2 दिसम्बर को टांगें तोडऩे और जान से मारने की धमकी दी।
हुए थे बम धमाके

दरगाह में वर्ष 2007 में बम धमाके हो चुके हैं। यहां ईद की इफ्तार पार्टी चल रही थी। इसी दौरान आहता ए नूर के सामने बम धमाका हुआ। धमाके से घायल हुए करीब तीन लोग मारे। जबकि कई लोग घायल हुए थे। एटीएस, एसओजी और अन्य ने इस मामले में कई लोगों को गिरफ्तार किया था।
सहायक नाजिम ने खादिम इशहाक चिश्ती उर्फ अच्छू मियां के खिलाफ जान से मारनेकी धमकी की रिपोर्ट दी है। मामले में प्रकरण दर्जकर अनुसंधान किया जा रहा है। आरोप सिद्ध पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।
-राजेन्द्र सिंह, पुलिस अधीक्षक अजमेर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो