scriptबड़ी अजीब है यह खिडक़ी, ना सरकार ना अफसर खोल पा रहे इसे | Ticket window closed at kishangarh RSRTC bus stand, | Patrika News
अजमेर

बड़ी अजीब है यह खिडक़ी, ना सरकार ना अफसर खोल पा रहे इसे

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरDec 01, 2018 / 07:02 pm

raktim tiwari

ticket window closed

ticket window closed

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़.

घाटे में दौड़ती रोडवेज के हाल बेहाल हैं। एक तरफ यात्री भार नहीं मिल रहा। दूसरी ओर सरकार और अफसरों को अपने संसाधनों की परवाह नहीं है। किशनगढ़ में चिडिय़ा बावड़ी स्थित राजस्थान रोडवेज के बस स्टैण्ड पर ऑनलाइन टिकट खिडक़ी कई महिनों से बंद पड़ी है। इसके कारण यात्रियों को परेशानी होती है। इसके बावजूद रोडवेज प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
तीन महीने से खिडक़ी बंद
नगर के वैष्णो माता मंदिर के सामने केन्द्रीय रोडवेज बस स्टैण्ड का शुभारंभ 4 अगस्त को 2017 को हुआ। यात्रियों के सभी सुविधा से बस स्टैण्ड पर प्रतिदिन सैकडों लोगों की आवाजाही है। यहां से प्रतिदिन 450 के करीब बसों की आवाजाही होती है। इसके बावजूद यहां पर पिछले तीन माह से ऑनलाइन टिकट खिडक़ी बंद पड़ी है। बस स्टैण्ड पर जाने वाले यात्रियों को ऑनलाइन टिकट नहीं मिल रहे हैं। यात्रियों को बस में ही टिकट लेने पड़ते है या फिर बस स्टैण्ड का कर्मचारी परिचालक की मशीन से टिकट काटता है। स्टैण्ड पर कम्प्यूटर, प्रिंटर और इंटरनेट कनेक्शन लगा हुआ है, लेकिन कर्मचारियों की कमी के चलते कई महिनों से खिडक़ी बंद पड़ी है।
नहीं बुक होते हैं बॉल्वो के टिकट
ऑनलाइन टिकट खिडक़ी बंद होने के कारण बॉल्वो और लम्बी दूरी की बसों के टिकट बुक नहीं होते हैं। इसके कारण यात्रियों को सर्वाधिक परेशानी होती है। इससे रोडवेज प्रबंधन को प्रतिदिन हजारों रुपए के राजस्व का भी नुकसान हो रहा है। इसके बावजूद ऑन लाइन टिकट खिडक़ी शुरू करने की जहमत नहीं उठाई जा रही है।
कपड़े से ढके है कम्प्यूटर और प्रिंटर
बस स्टैण्ड पर करीब एक वर्ष पहले कम्प्यूटर, प्रिंटर आदि लगाए गए। इसके संचालन के लिए बामुश्किल बीएसएनएल का ब्रांड बैण्ड कनेक्शन भी लिया गया। कुछ दिनों तक यात्रियों को ऑनलाइन टिकट की सुविधा मिली, लेकिन पिछले तीन माह से कम्प्यूटर और प्रिंटर को कपड़े से ढक रखा है।
ऑनलाइन टिकट खिडक़ी कर्मचारियों की कमी के कारण बंद पड़ी है। कर्मचारी नियमित रिटायर हो रहे हैं।

– रामेश्वर प्रजापति, प्रभारी बस स्टैण्ड किशनगढ़

Home / Ajmer / बड़ी अजीब है यह खिडक़ी, ना सरकार ना अफसर खोल पा रहे इसे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो