scriptBig challenge: एयरपोर्ट पर पकड़ी यूएई की करेंसी, छुपाने से पहले धरे गए साहब | UAE currency found at airport, police arrest person | Patrika News
अजमेर

Big challenge: एयरपोर्ट पर पकड़ी यूएई की करेंसी, छुपाने से पहले धरे गए साहब

www.patrika.com/rajasthan-news

अजमेरNov 14, 2018 / 05:29 pm

raktim tiwari

UAE currecy found in ajmer

UAE currecy found in ajmer

मदनगंज-किशनगढ़.

किशनगढ़ एयरपोर्ट से दिल्ली जाने वाली फ्लाइट की जांच में एक युवक को विदेशी मुद्रा सहित पकड़ा है। यह मुद्रा यूएई की 16 हजार दिरहम है। गांधीनगर थाना पुलिस ने विदेशी मुद्रा को जब्त कर जांच शुरू कर दी है।
गांधीनगर थाना प्रभारी राजेन्द्र सिंह कमाण्डो ने बताया कि किशनगढ़ से दिल्ली जा रही फ्लाइट में यात्रियों की जांच की गई। स्पाइस जेट की प्लाइट में केरल निवासी सलाउद्दीन भी दिल्ली जाने के लिए एयरपोर्ट पहुंचा।
वहां तैनात हाड़ी रानी बटालियन के दल ने जांच में युवक के पास यूएई की मुद्रा 16 हजार दिरहम मिले। इसकी जानकारी गांधीनगर थाना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर सलाउद्दीन से बात की। उसने बताया कि वह कुछ वर्षों से दुबई में मोबाइल का कार्य करता है। वह गत दिनों बैंगलूरु आया था। वहां से दिल्ली और दिल्ली से ट्रेन से अजमेर आया।
यहां दरगाह जियारत करने के बाद वह फ्लाइट से दिल्ली जा रहा था। पुलिस ने सलाउद्दीन से पासपोर्ट सहित अन्य दस्तावेज मांगे। युवक ने बताया कि उसका लगेज और पासपोर्ट सभी दिल्ली की होटल में है। उसे यहां पर चुनाव आदि होने की जानकारी भी नहीं थी।
इस कारण वह दिरहम को अपने साथ लेकर आ गया। पुलिस ने धारा 102 के तहत उक्त राशि को जब्त कर युवक को छोड़ दिया। युवक के पते और होटल आदि की तस्दीक की जा रही है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
किशनगढ़ एयरपोर्ट पर पहला मामला
किशनगढ़ एयरपोर्ट से पिछले माह ही स्पाइस जेट की किशनगढ़ से दिल्ली तक नियमित फ्लाइट शुरू हुई है। ऐसे में विदेशी मुद्रा सहित युवक के पकड़े जाने का पहला मामला सामने आया है। हालांकि यहां से उदयपुर के लिए चार्टर विमान सेवा शुरू की गई थी, लेकिन उसे बंद कर दिया गया।
लगभग 3 लाख 16 हजार है रकम
किशनगढ़ एयरपोर्ट से युवक से यूएई की मुद्रा दिरहम 16 हजार पकड़े हैं। उसकी भारतीय मुद्रा के अनुसार लगभग 3 लाख 16 हजार रुपए बताई जा रही है।

Home / Ajmer / Big challenge: एयरपोर्ट पर पकड़ी यूएई की करेंसी, छुपाने से पहले धरे गए साहब

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो