scriptहंगामे,धक्का-मुक्की के बाद जारी हुआ वार्ड 66 का परिणाम | Ward 66 results released | Patrika News
अजमेर

हंगामे,धक्का-मुक्की के बाद जारी हुआ वार्ड 66 का परिणाम

मतगणना स्थल पर हाईवोल्टेज ड़्रामा, अफसरों पर प्रमाण-पत्र जारी करने में विलंब का आरोप, नीरज जैन की हुई है एक वोट के अंतर से जीत

अजमेरFeb 01, 2021 / 02:11 am

CP

हंगामे,धक्का-मुक्की के बाद जारी हुआ वार्ड 66 का परिणाम

हंगामे,धक्का-मुक्की के बाद जारी हुआ वार्ड 66 का परिणाम

अजमेर. पॉलीटेक्निक कॉलेज के सिविल ब्लॉक में मतगणना कक्ष में वार्ड 66 की मतगणना समाप्ति के करीब डेढ़ घंटे बाद भी एक मत से जीते नीरज जैन को रिटर्निंग अधिकारी की ओर से प्रमाण-पत्र नहीं देने पर प्रत्याशी जैन व एजेन्ट ने रिटर्निंग अधिकारी पर सरकार के दबाव में काम करने का आरोप लगाया।
इसी दौरान कांग्रेस प्रत्याशी गणेश चौहान व उनके परिजन की ओर से आपत्ति लगाने की बात पर धक्का-मुक्की हो गई। पुलिस ने दोनों पक्षों को बाहर कर स्थिति नियंत्रण में करने का प्रयास किया।
देरी से बिगड़ी बात. . .
मतगणना कक्ष में रविवार दोपहर प्रत्याशियों को प्रमाण-पत्र जारी नहीं करने पर भाजपा प्रत्याशी जैन भी मतगणना स्थल पर पहुंच गए। इसी दौरान उन्हें प्रशासनिक स्तर पर बेवजह विलंब करने की जानकारी मिली। उन्होंने अधिकारियों की ओर से कांग्रेसी प्रत्याशी को बुलवाकर चुनाव परिणाम पर उसकी ओर से आपत्ति दर्ज करवाए जाने की आशंका जताई। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी अशोक चौधरी व अन्य को प्रमाण पत्र जारी करने को कहा। विलंब होता देख वे अतिरिक्त जिला कलक्टर कैलाश चन्द्र शर्मा के पास पहुंचे।
पहुंचे विधायक, हुई धक्का-मुक्की
इसी दौरान विधायक अनिता भदेल व वासुदेव देवनानी भी पहुंच गए। उन्होंने रिटर्निंग अधिकारी से प्रमाण-पत्र जारी नहीं करने का कारण पूछने पर वार्ड 61 से 70 तक के प्रमाण-पत्र क्रमानुसार बनाया जाना बताया। बातचीत के दौरान कांग्रेस प्रत्याशी गणेश चौहान व समर्थक आपत्ति जताते हुए पुनर्मतगणना की अर्जी लेकर आगे बढ़ा तो जैन ने समय सीमा का हवाला देकर पीछे धकेल दिया। दोनों पक्षों में आपस में झड़प व धक्का-मुक्की हो गई। दूसरे छोर से कांग्रेस प्रत्याशी चौहान ने रिटर्निंग अधिकारी को मौखिक आपत्ति जताकर पुन: मतगणना का आग्रह किया। लेकिन रिटर्निंग अधिकारी व अति. जिला निर्वाचन अधिकारी ने समय का हवाला देकर उनके आग्रह को ठुकरा दिया। बाद में जैन को निर्वाचन विभाग की ओर से प्रमाण-पत्र जारी किया गया।
इनका कहना है
एक वोट से जीतने के बावजूद प्रशासन की ओर से करीब डेढ़ घंटे तक प्रमाण-पत्र जारी नहीं किया गया। सरकार के दबाव में हारे प्रत्याशी से आपत्ति लगवाकर पुन: मतगणना का प्रयास किया जा रहा था।
नीरज जैन, पार्षद वार्ड 66

पूरे नगर निगम चुनाव में प्रशासन पर कांग्रेस ने दबाव डालकर काम करवाया। वार्ड 66 में नीरज जैन जीत गया लेकिन डेढ़ घटे तक जीत को दबाकर रखा। लोकतंत्र की रक्षा करें। जनता चुपचाप नहीं पहुंचेंगे।
वासुदेव देवनानी, विधायक अजमेर (उत्तर)

जीत के बावजूद सर्टिफिकेट बनाने में देरी की गई। कांग्रेस का दबाव था। कांग्रेस सत्ता का दुरुपयोग कर रही है। हम जनप्रतिनिधि हैं। जीत एक वोट से हुई है लेकिन यही लोकतंत्र है।
अनिता भदेल, विधायक अजमेर (दक्षिण)

Home / Ajmer / हंगामे,धक्का-मुक्की के बाद जारी हुआ वार्ड 66 का परिणाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो