scriptबोले ग्रामीण..हमें चाहिए पीने का पानी, वरना नहीं करेंगे 29 अप्रेल को मतदान | Water crisis in Rural area, peoples boycott lok sabha election | Patrika News
अजमेर

बोले ग्रामीण..हमें चाहिए पीने का पानी, वरना नहीं करेंगे 29 अप्रेल को मतदान

ग्रामीणों ने 29 अप्रेल को मतदान बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।

अजमेरApr 07, 2019 / 12:18 pm

raktim tiwari

election boycott

election boycott

सराधना.

जलदाय विभाग की लापरवाही के चलते भीमपुरा गांव में आधे गांव की जलापूर्ति ठप पड़ी है। बिठूर से भीमपुरा टंकी तक 40 अवैध कनेक्शन होने से आधे गांव को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। समस्या को लेकर भीमपुरा के ग्रामीणों ने 29 अप्रेल को मतदान बहिष्कार करने की चेतावनी दी है।
मामले में पंचायत समिति सदस्य जनता बानो, वार्ड पंच मोहम्मद अफ जल, जमुना, बाबू खान, सद्दीकए ग्रामीण शमसुद्दीन, मुबारक अजीज, ईदुए सिकंदर रसूल शकूर सलीम स्माइल आदि की मौजूदगी में शुक्रवार को सैकड़ों महिला पुरुषों ने अपने पानी के बर्तन लेकर पेयजल संकट को लेकर प्रदर्शन किया और प्रशासन द्वारा जल्द समस्या समाधान नहीं किए जाने पर मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी।
समस्या का समाधान नहीं

प्रदर्शन के दौरान ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि बिठूर पचमता कास्यां, देवपुरा, भीमपुरा के मध्य 40 से अधिक अवैध कनेक्शन होने से भीमपुरा के आधे गांव को पीने का पानी नहीं मिल पा रहा है। जलदाय विभाग ने पहले भी चार बार कई जगह अवैध कनेक्शन काट कर उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई तक की गई। लेकिन भीमपुरा की समस्या का समाधान नहीं हुआ।
सप्लाई को किया बाधित

कुछ समय बाद ही इन तत्वों ने दुबारा अवैध कनेक्शन जोड़ कर सप्लाई को बाधित कर दिया। इसके अलावा सप्लाई के दौरान यह अवैध कनेक्शन धारक विद्युत मोटरों के माध्यम से सप्लाई को आगे जाने से पूरी तरह बाधित कर देते हैं। इससे आधे भीमपुरा गांव को पीने का पानी तक नसीब नहीं हो पा रहा है। पीडि़त ग्रामीणों ने प्रशासन द्वारा जल्द समस्या समाधान नहीं किए जाने पर मतदान का बहिष्कार करने की चेतावनी दी।

Home / Ajmer / बोले ग्रामीण..हमें चाहिए पीने का पानी, वरना नहीं करेंगे 29 अप्रेल को मतदान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो