scriptसवा तीन सौ करोड़ से पहुंचेगा राजाखेड़ा के घर-घर में पानी | Water will reach from house to house of Rajakheda from 350 crores | Patrika News
अजमेर

सवा तीन सौ करोड़ से पहुंचेगा राजाखेड़ा के घर-घर में पानी

जल जीवन मिशन: 155 गांवों के लिए 250 करोड़ के प्रस्ताव एसएलएसएससी से मंजूर, विधायक बोहरा की पहल, नल से मिलेगा परिवारों को जल, दो साल में पूरा होना है काम
जल जीवन मिशन के तहत राजाखेड़ा क्षेत्र के 155 गांवों में हर घर नल कनेक्शन पहुंचाने के लिए राज्यस्तरीय योजना स्वीकृति समिति (एसएलएसएससी) ने 250 करोड़ रुपए के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। इससे इन गांवों में लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।

अजमेरSep 22, 2021 / 01:03 am

Dilip

सवा तीन सौ करोड़ से पहुंचेगा राजाखेड़ा के घर-घर में पानी

सवा तीन सौ करोड़ से पहुंचेगा राजाखेड़ा के घर-घर में पानी

राजाखेड़ा. जल जीवन मिशन के तहत राजाखेड़ा क्षेत्र के 155 गांवों में हर घर नल कनेक्शन पहुंचाने के लिए राज्यस्तरीय योजना स्वीकृति समिति (एसएलएसएससी) ने 250 करोड़ रुपए के प्रस्तावों को मंजूरी दे दी है। इससे इन गांवों में लोगों को पेयजल के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा। क्षेत्रीय विधायक रोहित बोहरा की पहल पर क्षेत्र के गांवों को इस योजना से जोड़ा गया है।
यह है योजना
दरअसल, राजस्थान सरकार ने जल जीवन मिशन को लेकर बड़ा फैसला लिया है। सरकार ने लाखों हर घर नल कनेक्शन की मंजूरी दे दी है। इससे गांव और ढाणियों में बड़े स्तर पर घरों में पानी के कनेक्शन लग सकेंगे।
कस्बे के लिए 15 करोड़ के टेंडर
योजना के तहत राजाखेड़ा कस्बे में 15 करोड़ के टेंडर कराए जा रहे हैं। विधानसभा क्षेत्र में 20 करोड़ के टेंडर निकल चुके हैं और 20 करोड़ के ही टेंडर पाइपलाइन में हैं। मरैना के लिए 5 करोड़ के टेंडर हो चुके हैं। वहीं, मांगरोल के लिए 3 करोड़ के टेंडर हो चुके हैं। मनियां के लिए 5 करोड़ के टेंडर पाइपलाइन में हैं।
एक माह में सभी टेंडर, दो साल में काम पूरा
क्षेत्र में पाइपलाइन के सभी टेंंडर एक माह में पूरे हो जाएंगे। इसके बाद इन पर काम शुरू होगा। दो साल में यह काम पूरा होना है।
इनका कहना है
क्षेत्र के गांवों में घर-घर पानी पहुंचाया जा रहा है। करीब सवा तीन सौ करोड़ रुपए इस पर खर्च होने हैं। दो साल में काम पूरा हो जाएगा।

– रोहित बोहरा, विधायक, राजाखेड़ा

Home / Ajmer / सवा तीन सौ करोड़ से पहुंचेगा राजाखेड़ा के घर-घर में पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो