scriptWEATHER: छाए काले बादल, हवा चलने से कुछ राहत | WEATHER: Black clouds scatter, cool breeze in ajmer | Patrika News
अजमेर

WEATHER: छाए काले बादल, हवा चलने से कुछ राहत

अजमेर जिले को अभी भी जमकर बरसात का इंतजार है।

अजमेरAug 06, 2020 / 07:07 am

raktim tiwari

clouds in ajmer

WEATHER: छाए काले बादल, हवा चलने से कुछ राहत

अजमेर.

मौसम में बदलाव बना हुआ है। गुरुवार सुबह से काले बादल आसमान में मंडराते दिख रहे हैं हवा चलने से कुछ राहत है। अजमेर जिले को अभी भी जमकर बरसात का इंतजार है।
सुबह से घनघोर बादलों ने अजमेर के आसमान पर डेरा जमा लिया है। सूरज बादलों की ओट में दुबका है। हवा चलने से लोगों को धूप और गर्मी नहीं सता रही है। पूरा जुलाई तेज धूप और गर्मी में बीता था। अगस्त के शुरूआत में भी गर्माहट कायम है।
बुधवार को तेज हवा संग शहर के माकड़वाली रोड, वैशाली नगर, पंचशील, आनासागर लिंक रोड, जयपुर रोड, पुष्कर रोड, मदार गेट, केसरगंज, मदनगोपाल मार्ग, कचहरी रोड सहित अन्य इलाकों में बरसात हुई थी। करीब 15 से 20 मिनट तक कहीं तेज बौछारें तो कहीं फुहारों ने भिगोया। बादलों की टुकडिय़ां मंडराने और हवा चलने से लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली थी।
जिले को झमाझम का इंतजार
मौसम विभाग की मानूसन को लेकर किए दावे फिलहाल पूरे होते नहीं दिख रहे। गर्मी और उमस हलकान कर रही है। कूलर और पंखे भी ज्यादा राहत नहीं दे रहे हैं। मानसून के 66 दिन बीत चुके हैं। जिले में कहीं भी जमकर झमाझम बरसात नहीं हुई है। मालूम हो कि मानसून के चार महीने के दौरान जिले की औसत बरसात 550 मिलीमीटर मानी जाती है।
पिछले साल था ये हाल
पिछले साल भादौ की 16 अगस्त से शुरुआत हुई थी। अगस्त के अंत तक जिले में 475 मिलीमीटर से बरसात हो गई थी। मिलीमीटर बरसात हुई। इसके बाद 1 अगस्त को 114.2 मिलीमीटर बारिश हुई। सावन के 15 अगस्त को खत्म होने तक जिले में 300 मिलीमीटर से ज्यादा बरसात हो चुकी थी।
सुबह की पारी में साहित्य, दोपहर में व्याकरण की परीक्षा

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग के तत्वावधान में प्राध्यापक (संस्कृत शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा-2018 जारी है। गुरुवार को सुबह की पारी में साहित्य और दोपहर में व्याकरण विषय के पेपर होंगे। राज्य के सभी संभाग मुख्यालयों पर परीक्षा कराई जा जाएगी।
गुरुवार सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक साहित्यऔर दोपहर 2 से शाम 5 बजे तक व्याकरण विषय का पेपर होगा। इसके लिए अभ्यर्थी एक घंटा पूर्व पहुंचना शुरू करेंगे। सभी केंद्रों पर अभ्यर्थियों का थर्मल स्केनर से तापमान चेक किया जाएगा। इसके बाद उन्हें प्रवेश दिया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो