scriptweather: खिली सुनहरी धूप, मौसम में ठंडक कायम | Weather: Bright sunshine, Coldness in ajmer | Patrika News
अजमेर

weather: खिली सुनहरी धूप, मौसम में ठंडक कायम

सैर पर जाने वाले लोग, वाहन चालक गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। वाहनों और पेड़-पौधों पर ओस नजर आई।

अजमेरJan 20, 2021 / 09:39 am

raktim tiwari

cold weather in jabalpur

cold weather in jabalpur

अजमेर. जनवरी के दूसरे पखवाड़े में सर्दी कायम है। बुधवार को भी मौसम में ठंडक बनी हुई है। हालांकि चमकदार धूप निकलने से लोगों को कुछ राहत मिली है।

सुबह से मौसम में ठंडापन बना रहा। सैर पर जाने वाले लोग, वाहन चालक गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। वाहनों और पेड़-पौधों पर ओस नजर आई। सूरज निकलने के बाद भी सर्दी कायम है। लोग गुनगुनी धूप का लुत्फ उठा रहे हैं। शहर में कई जगह लोग सड़कों के किनारे अलाव जलाकर सर्दी से राहत पाते दिखे हैं। अधिकतम तापमान 21.5 डिग्री रहा।
12 जनवरी था सबसे सर्द दिन
ग्लोबल वार्मिंग के चलते पिछले 10-15 साल में स्थिति बदल गई है। अब शहर कड़ाके की ठंड से कंपकंपाने लगा है। इस साल 12 जनवरी सबसे सर्द दिन रहा था। पारा नीचे लुढ़कता हुआ 4 डिग्री पर पहुंचा था। इससे पहले साल 2017 में पारा 3 डिग्री रहा था।
सीबीएसई: केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा 31 को

अजमेर. सीबीएसई के तत्वावधान में 31 जनवरी को केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) कराई जाएगी। बोर्ड वेबसाइट पर प्रवेश पत्र अपलोड कर चुका है।
स्कूल में शिक्षक बनने के लिए सीबीएसई के तत्वावधान में केंद्रीय अध्यापक पात्रता परीक्षा (सीटेट) कराई जाती है। साल 2015-16 तक परीक्षा फरवरी और सितम्बर में कराई जाती रही थी। इसके बाद यह जून और जनवरी में कराई जा रही है। कोरोना संक्रमण के चलते इस साल जून में परीक्षा नहीं हो पाई थी। लिहाजा बोर्ड 31 जनवरी परीक्षा कराएगा। यह परीक्षा अजमेर सहित देश के 135 शहरों में होगी।
यूं होगी परीक्षा
कोरोना संक्रमण के चलते अभ्यर्थियों को परीक्षा के करीब दो घंटे पहले केंद्रों पर पहुंचना होगा। यहां उन्हें पुख्ता जांच के बाद प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षा दो पारियों में कराई जाएगी।

Home / Ajmer / weather: खिली सुनहरी धूप, मौसम में ठंडक कायम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो