scriptweather: तरसा रही भादौ की काली घटाएं, बरसें तो मिले राहत | weather: Clouds scatter in ajmer, no rain shavers | Patrika News
अजमेर

weather: तरसा रही भादौ की काली घटाएं, बरसें तो मिले राहत

सुबह से आसमान पर काले बादलों की मौजूदगी कायम है। हवा चलने से फिलहाल गर्मी नहीं है।

अजमेरAug 13, 2020 / 07:44 am

raktim tiwari

clouds in ajmer

clouds in ajmer

अजमेर.

भादौ की काली घटाएं गुरुवार सुबह से मंडरा रही हैं। हवा चलने और बादल छाने से मौसम सामान्य है। पर्याप्त बरसात नहीं होने से मानसून फीका पड़ा है। अधिकतम तापमान 32.8 और न्यूनतम 24.2 डिग्री बना हुआ है।
सुबह से आसमान पर काले बादलों की मौजूदगी कायम है। हवा चलने से फिलहाल गर्मी नहीं है। आधा अगस्त बीतने को है। लेकिन बादलों की खामोशी टूट नहीं रही है। बुधवार को शहर के वैशाली नगर, पंचशील, माकड़वाली रोड,आगरा गेट, नसीराबाद रोड, धौलाभाटा, जयपुर रोड, आदर्श नगर, पुष्कर रोड और अन्य इलाकों में मामूली टपका-टपकी हुई थी।
सड़कें हुई थी गीली
मंगलवार दोपहर ज्यादा बरसात नहीं हुई थी। बादलों ने सिर्फ छिड़काव किया। इससे खास फर्क नहीं पड़ा। कई इलाकों में तो एक बूंद नहीं टपकी थी। मौसम विभाग ने 1 जून से अब तक 306.8 मिलीमीटर बरसात दर्ज की है।
सावर में झमाझम बरसात
सावर में तड़के 3.45 बजे झमझाम बरसात हुई। सड़कों-गलियों में पानी बह गया। इस बार कम बरसात से जिले के अधिकांश जलाशय खाली पड़े हैं। इनमें राजियावास, मूंडोती, नाहर सागर पिपलाज,ताज सरोवर अरनिया, पारा प्रथम और द्वितीय, फूलसागर कायड़, बीर, बिसून्दनी, मदन सरोवर धानवा और अन्य शामिल हैं।
बृज में आनंद भयो, जय यशोदालाल की….

अजमेर. यशोदा नंदन श्रीकृष्ण काजन्मोत्सव जन्माष्टमी पर्व शहर में परम्परानुसार मनाया गया। कोरोना संक्रमण का असर साफ नजर आया। मंदिरों में पुजारियों ने मंदिरों और घरों में शंख और घडिय़ाल बजाकर नंदलाल का जन्मोत्सव मनाया। घरों में लोगों ने पूजा-अर्चना कर व्रत-उपवास खोले। शहर के विभिन्न मंदिरों और सार्वजनिक स्थानों पर पुलिस मुस्तैद रही। सड़कों, मंदिरों में देर रात तक दिखने वाली रौनक और श्रद्धालुओं का सैलाब इस बार नजर नहीं आया।
ना विशेष सजावट, ना झांकियां
हर साल आजाद पार्क में नगर निगम मनमोहक झांकियां लगाता था। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार झांकियां नहीं सजाई गई। श्रीकृष्ण को यमुना पार ले जाते वासुदेव, नंदगांव में माखन खाते कन्हैया, अंगुली पर गोवद्र्धन पर्वत उठाए श्रीकृष्ण, गोपियों संग रास रचाते गोविंद, फूलों संग होली, कालिया के फन पर नाचते नंदगोपाल और अन्य प्रसंगों से जुड़ी झांकियों के लिए लोग तरस गए। कोरोना संक्रमण के कारण आजाद पार्क में सतरंगी लाइटें और भव्य सजावट भी नहीं दिखी।

Home / Ajmer / weather: तरसा रही भादौ की काली घटाएं, बरसें तो मिले राहत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो