scriptWeather Report: अजमेर में मंडराए बादल, मौसम में गर्माहट | weather report: clouds scatter, Sunshine in ajmer | Patrika News
अजमेर

Weather Report: अजमेर में मंडराए बादल, मौसम में गर्माहट

सुबह से आसमान में बादलों की टुकडिय़ां दिखाई दीं। धूप में तीखापन और हवा में गर्माहट बनी हुई है। लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं।

अजमेरJun 14, 2021 / 08:27 am

raktim tiwari

latest monsoon update in madhya pradesh

latest monsoon update in madhya pradesh

अजमेर.

मौसम में सोमवार को सामान्य बना हुआ है। बादलों की टुकडिय़ां मंडराती दिखी हैं, लेकिन धूप में तीखेपन से गर्माहट कायम है। अधिकतम तापमान 38.4 और न्यूनतम 27.8 डिग्री रहा।

जून के पहले सप्ताह में बरसात और अंधड़ के चलते कुछ राहत थी। लेकिन पिछले चार-पांच दिन से सूरज की तपन बढ़ गई। सोमवार सुबह से आसमान में बादलों की टुकडिय़ां दिखाई दीं। धूप में तीखापन और हवा में गर्माहट बनी हुई है। लोग पसीने से तरबतर हो रहे हैं। छितराए बादलों की मौजूदगी में गर्मी धीरे-धीरे बढ़ रही है।
मानसून का इंतजार
दक्षिण पश्चिम मानसून केरल, कर्नाटक, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश होता हुआ धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा है। राज्य के सवाईमाधोपुर, करौली और श्रीगंगानगर जिले में बरसात हुई। जबकि कई जिलों में तेज हवा संग अंधड़ आया। कई इलाकों में धूप-छांव का दौर चल रहा है। धूप और गर्मी परेशान कर रही है। मानसून के आगमन और बरसात से लोगों को राहत मिलने की उम्मीद है।
जून में 40 डिग्री से नीचे पारा
जून के पहले पखवाड़े में पिछले तीस साल में यह पहला अवसर है जबकि तापमान 40 डिग्री से नीचे बना हुआ है। जून में प्रतिवर्ष तापमान 43 से 45 डिग्री के बीच रहता आया है। इस बार मई में चक्रवाती तूफान तौकते और यास तथा पश्चिमी विक्षोभ के चलते बरसात, तेज हवा और अंधड़ का दौर चला। जून के शुरुआत तक यह असर कायम रहा।

Home / Ajmer / Weather Report: अजमेर में मंडराए बादल, मौसम में गर्माहट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो