scriptWeather report: सर्द होता दिसंबर, मौसम में बढ़ी ठिठुरन | Weather report: december turns cold, breeze in ajmer | Patrika News
अजमेर

Weather report: सर्द होता दिसंबर, मौसम में बढ़ी ठिठुरन

पिछले चार-पांच दिन से सर्दी का असर बढ़ गया है। अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री के आसपास कायम है।

अजमेरDec 04, 2019 / 09:26 am

raktim tiwari

cold weather

cold weather

अजमेर. दिसंबर धीरे-धीरे सर्द (coldness) हो रहा है। बुधवार सुबह से मौसम में ठंडक बनी हुई है। हालांकि चमकदार धूप निकली है, लेकिन हवा (breeze) में ठंडापन कायम है। न्यूनतम तापमान 10.2 डिग्री के आसपास बना हुआ है। पिछले दो दिन में तापमान में 4.3 डिग्री की गिरावट हो चुकी है।
यह भी पढ़ें

दरगाह में इंदिरा की तस्वीर पाकर भावुक हुए राबर्ट वाड्रा

अलसुबह सूरज निकलने तक लोग घरों में ही कैद रहे। धूप (sun shine) निकलने से लोगों को कुछ राहत महसूस हुई। फिर भी हवा में ठंडापन बना हुआ है। घरों-दफ्तरों में हल्की गलन भी महसूस की जा रही है। पिछले चार-पांच दिन से सर्दी का असर (effect of cold) बढ़ गया है। अधिकतम तापमान 25.6 डिग्री के आसपास कायम है।
यह भी पढ़ें

निकाय चुनाव के बागियों पर गिरी गाज, छह साल के लिए पार्टी से निष्कासित

बढ़ रही सर्दी
बीते नवंबर के अंत में मौसम सर्द रहा था। कोहरा (fog) और बादल (clouds) छाने सूरज भी नहीं निकला था। दिसंबर के शुरुआत में फिलहाल मौसम (weather) ठीक है। हालांकि सुबह और शाम ठंड से कंपकंपी बढ़ रही है। पिछले साल दिसंबर के शुरुआत में अधिकतम तापमान 26.3 और न्यूनतम 10 से 12 डिग्री तक था। इस साल भी कमोबेश तापमान (temprature) की स्थिति यथावत है। मौसम विभाग के अनुसार कई इलाकों में तापमान में गिरावट भी हो सकती है। मैदानी और पहाड़ी इलाकों में तेज सर्दी से पाला पडऩे के भी आसार हैं।
यह भी पढ़ें

बालिकाओं के प्रति हो रही हिंसा के विरुद्ध आक्रोश रैली………….. देखिए वीडियो

पिछले दिनों में तापमान
30 नवंबर-15.0
1 दिसंबर-14.5
2 दिसंबर-13.4
3 दिसंबर-10.2

यह भी पढ़ें

panchayat : सावर बनी नई पंचायत समिति, जिले में 13 नई ग्राम पंचायतें

यूनिवर्सिटी ने नहीं पहुंचाए कार्ड, यूं उबल पड़े कांग्रेस नेता

महर्षि दयानंद समारोह विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में तरीके से ‘ निमंत्रण ’ नहीं देने पर कांग्रेसी नाराज हो गए। उन्होंने उच्च शिक्षा मंत्री भंवरसिंह भाटी से सर्किट हाउस में इसकी शिकायत भी की।
विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के लिए उच्च शिक्षा मंत्री भंवर सिंह भाटी सर्किट हाउस पहुंचे थे। यहां शहर जिलाध्यक्ष विजय जैन और अन्य कांग्रेसियों ने उन्हें विश्वविद्यालय की तरफ से निमंत्रण पत्र नहीं भेजने और आमंत्रित नहीं करने की जानकारी दी। कांग्रेसियों ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन कई समारोह में ऐसा कर चुका है। इस पर भाटी ने कुलपति प्रो. आर .पी. सिंह को सर्किट हाउस के कक्ष में बुलाकर बातचीत की।

Home / Ajmer / Weather report: सर्द होता दिसंबर, मौसम में बढ़ी ठिठुरन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो