Weather: सुबह-शाम गुलाबी ठंडक, दिन में रही तेज गर्माहट

शाम हल्का ठंडापन महसूस हुआ। इससे कई लोगों को पंखे और एसी का इस्तेमाल भी कम हो चला है।

By: raktim tiwari

Updated: 23 Oct 2020, 07:40 PM IST

अजमेर.

जाते अक्टूबर में मौसम में बदलाव बना हुआ है। शुक्रवार सुबह-शाम ठंडापन रहा। दिन में तेज धूप और गर्मी ने परेशान किया। अधिकतम तापमान 34.5 डिग्री रहा।

सुबह गुलाबी ठंडक बनी रही। सूरज निकलने के साथ मौसम बदलता चला गया। दिनभर तेज धूप और गर्माहट बनी रही। शाम हल्का ठंडापन महसूस हुआ। इससे कई लोगों को पंखे और एसी का इस्तेमाल भी कम हो चला है। न्यूनतम तापमान 20.8 डिग्री रहा।

नही हुई है पर्याप्त बरसात
इस साल मानसून में शहर और जिले में पर्याप्त बरसात नहीं हुई है। जिले की औसत बरसात 470 मिलीमीटर बरसात ही हुई है। जिले के ऊंटड़ा, मूंडोती, नाहर सागर पिपलाज, फूलसागर कायड़, बीर, कोडिया सागर, जवाहर सागर सिरोंज, राज सागर, जड़ जोड़ला सरवाड़, गोविंद सागर, रणसमंद नयागांव, अम्बापुर,नंदवंतिया सागर और अन्य जलाशय खाली पड़े हैं।

पहले बताओ निलंबन मुख्यालय, तब तक नहीं मिलेगा वेतन

अजमेर. महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय घूसकांड में फंसे कुलपति रामपालसिंह को वेतन नहीं देगा। उसके निलंबन मुख्यालय और निर्वाह भत्ते संबंधित पत्र नहीं मिलने के कारण प्रशासन ने यह फैसला किया है। उधर विश्वविद्यालय ने सरकार और वित्त विभाग से मार्गदर्शन भी मांगा है।

सरकार ने विश्वविद्यालय की विधियां (संशोधन) विधेयक 2019 पारित किया था। नियम की उपधारा (1) में कहा गया है कि किस भी जांच के लंबित रहते कुलाधिपति , सरकार के परामर्श पर कुलपति को हटा सकेंगे। उपधारा (क) में कहा गया है, कि ऐसा कुलपति पद के कृत्यों का पालन करने से विरत रहेगा, लेकिन वह उन परिलब्धियों (वेतन) को प्राप्त करता रहेगा, जिनका वह हकदार था।

weather report
raktim tiwari Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned