script Weather Update: जमीन पर छाई ओस, अजमेर को कंपकंपाने लगी सर्दी | Weather Update: Coldness increase, Dew Drops in ajmer city | Patrika News

Weather Update: जमीन पर छाई ओस, अजमेर को कंपकंपाने लगी सर्दी

locationअजमेरPublished: Dec 19, 2023 05:56:27 pm

Submitted by:

raktim tiwari

दोपहर तक धूप में तीखापन बढ़ गया। मगर गलन ने चैन नहीं लेने दिया। शाम तक कमोबेश लोग कभी धूप तो कभी छांव में बैठे रहे।

Coldness increase, Dew Drops in ajmer city
Coldness increase, Dew Drops in ajmer city

जाते साल में सर्दी की रंगत और बढ़ गई है। मंगलवार को भी मौसम में सुबह से शाम कड़ाके की ठंडक रही। पौधों और हरी घास पर ओस की चादर बिछी दिखी। अलबत्ता दोपहर में तीखी धूप ने परेशान किया। न्यूनतम तापमान नीचे लुढ़क कर 10 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया। अधिकतम तापमान 24.1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

सर्दी में सुबह छतों की टंकियों का पानी बर्फ सा महसूस हुआ। लोग सिर से पैर तक गर्म कपड़ों में लिपटे रहे। सूरज निकलने के बाद भी बर्फीली ठंडक बनी रही। दोपहर तक धूप में तीखापन बढ़ गया। मगर गलन ने चैन नहीं लेने दिया। शाम तक कमोबेश लोग कभी धूप तो कभी छांव में बैठे रहे।

अब बदलेगा मौसम
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के कारण कम दबाव का क्षेत्र बनेगा। इससे आगामी दिनों में मावठ हो सकती है। कड़ाके की सर्दी, कोहरे में बढ़ोतरी होने के आसार हैं।

पढ़ें यह खबर भी: सौ रुपए लेटफीस देकर भरे परीक्षा फॉर्म

सरकारी और निजी कॉलेज में महर्षि दयानंद सरस्वती विश्वविद्यालय के ऑनलाइन परीक्षा फॉर्म भरने जारी हैं। विद्यार्थियों ने सौ रुपए लेटफीस देकर परीक्षा फॉर्म भरे। अब विद्यार्थियों को मंगलवार से परीक्षा फॉर्म के बराबर विलम्ब शुल्क देना होगा। विश्वविद्यालय ने सौ रुपए विलम्ब शुल्क की तिथि 18 दिसम्बर तक रखी थी। विद्यार्थियों ने फॉर्म भरने के अलावा हार्ड कॉपी जमा कराई। अब 19 से 25 दिसम्बर तक परीक्षा शुल्क के बराबर विलम्ब शुल्क से फॉर्म भरे जा सकेंगे। इनमें पीजी प्रीवियस-फाइनल और यूजी द्वितीय-तृतीय वर्ष के फॉर्म शामिल हैं।

हार्डकॉपी की जांच जारी

विद्यार्थियों का कॉलेज में हार्डकॉपी जमा कराना जारी है। कॉलेज स्तर पर इनकी जांच को यूनिवर्सिटी को भेजा जाएगा। फिलहाल यह सिलसिला धीमा है।

ट्रेंडिंग वीडियो