scriptमदनगंज-किशनगढ़ के लोगों में आक्रोश : आरओबी पर क्यों नहीं बनाई सीढिय़ां | Why did not make the stairs on ROB | Patrika News
अजमेर

मदनगंज-किशनगढ़ के लोगों में आक्रोश : आरओबी पर क्यों नहीं बनाई सीढिय़ां

सडक़ मार्ग रोक कर जताई नाराजगी : ठेकेदार ने साीढिय़ों के लिए जगह छोड़ी फिर भी नहीं कराया निर्माण, पटरी पार कर आने से बढ़ रही दुर्घटनाएं, तहसीलदार ने नाराज लोगों से की समझाइश, पन्द्रह दिन में समस्या का निस्तारण नहीं हुआ तो देंगे धरना

अजमेरFeb 14, 2020 / 08:02 pm

suresh bharti

मदनगंज-किशनगढ़ के लोगों में आक्रोश : आरओबी पर क्यों नहीं बनाई सीढिय़ां

किशनगढ़ में रूपनगढ़ रोड स्थित आरओबी कार्य का मौका देखते तहसीलदार व अन्य।

अजमेर/मदनगंज-किशनगढ़.
किशनगढ़ में रूपनगढ़ रोड स्थित आरओबी पर सीढिय़ां नहीं बनाने को लेकर शुक्रवार को विवाद हो गया। विरोध में कांग्रेस नेताओं और क्षेत्रवासियों ने रास्ता जाम कर दिया। बाद में तहसीलदार मौके पर पहुंचे और समझाइश कर मार्ग खुलवाया। लोगों ने पंद्रह दिन में ठोस कार्रवाई नहीं होने पर फिर से रास्ता रोकने की चेतावनी दी है।
इन दिनों रेलवे की ओर से पटरियों के दोनों ओर दीवार बनाने का कार्य चल रहा है। पुराने रेलवे स्टेशन से यह कार्य पुलिया के नीचे तक पहुंच गया। पुलिया की नीचे लोग पटरियां पार करने के लिए इस मार्ग का प्रयोग करते हैं। इन दीवारों से लोगों के आने-जाने के लिए जगह नहीं रही। इससे नाराज लोग युवक कांग्रेस लोकसभा क्षेत्र अध्यक्ष राकेश शर्मा, प्रदीप चौधरी हमीदा बानो के पास पहुंचे।
इस दौरान लोगों ने रूपनगढ़ रोड स्थित पुलिया के नीचे रास्ता जाम कर दिया। सूचना पर गांधीनगर थानाधिकारी राजेश कुमार मीणा मय जाब्ता मौके पर पहुंचे। पुलिया पर सीढिय़ां बनाने और अंडरपास की मांग की। वे प्रशासन के अधिकारियों को बुलाने की बात पर अड़ गए। इस दौरान तहसीलदार मोहनसिंह राजावत मौके पर पहुंचे। उन्होंने लोगों से वार्ता कर समझाइश कर जाम खुलवाया। तहसीलदार मोहनसिंह राजावत ने मौका देखकर उच्चाधिकारियों को अवगत कराया।
ठेकेदार ने नहीं बनाई सीढिय़ां

करीब सात साल पहले रूपनगढ़ रोड स्थित आरओबी पर आवागमन शुरू हुआ था। आरओबी के निर्माण के दौरान ठेकेदार ने सीढिय़ों के लिए स्थान तो छोड़ दिया। आरओबी से सडक़ तक सीढिय़ां नहीं बनाई। इससे लोगों को दिक्कतें होती रही। समय-समय पर सीढिय़ां बनाने की मांग उठी, लेकिन उसे ठण्डे बस्ते में डाल दिया गया।
दीवार बनने से बंद हो रही आवाजाही

रेल पटरियों पर लोगों की आवाजाही रोकने के लिए रेलवे की ओर से दीवार बनाई जा रही थी। यह निर्माण वर्तमान में बालाजी की बगीची के पास तक पहुंच गया है। इससे लोगों की आवाजाही प्रभावित है। इसके चलते लोगों ने विरोध किया।
कई बार उठा मुद्दा

उल्लेखनीय है कि किशनगढ़ में बड़ी संख्या में लोग रेलवे लाइन के पार रहते है।ं दिन में रोजगार, खरीदारी, स्कूल, उपचार सहित अन्य कार्यों से उन्हें रेलवे लाइन के पार करनी होती है। इस वर्ष करीब तीन लोग रेल लाइन पर हादसों में जान गंवा चुके हंै।
…तो फिर क्यों किया भुगतान

युवक कांग्रेस अध्यक्ष राकेश शर्मा ने सवाल उठाया कि जब ठेकेदार ने सीढिय़ां नहीं बनाई तो उसका भुगतान क्यों कर दिय। यदि पंद्रह दिन में कोई ठोस परिणाम नहीं निकला तो आरओबी पर धरना देंगे।

Home / Ajmer / मदनगंज-किशनगढ़ के लोगों में आक्रोश : आरओबी पर क्यों नहीं बनाई सीढिय़ां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो