scriptगणगौर महोत्सव में किया पूजन | Worshiped at Gangaur Festival | Patrika News
अजमेर

गणगौर महोत्सव में किया पूजन

श्री अग्रसेन सेवा सदन में शुक्रवार को अग्रसेन भजन संगिनी की ओर से गणगौर उत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह रही। अध्यक्षता क्लब की संस्थापक एवं समाजसेवी रजनी मोदी ने की।

अजमेरApr 10, 2021 / 12:06 am

Dilip

गणगौर महोत्सव में किया पूजन

गणगौर महोत्सव में किया पूजन

धौलपुर. श्री अग्रसेन सेवा सदन में शुक्रवार को अग्रसेन भजन संगिनी की ओर से गणगौर उत्सव मनाया गया। मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति खुशबू सिंह रही। अध्यक्षता क्लब की संस्थापक एवं समाजसेवी रजनी मोदी ने की। विशिष्ट अतिथि के रूप में सरोज राना रही। सभापति सिंह ने सभी को चैत्र शुक्ला गुडी पड़वा, नवदुर्गा और गणगौर की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि कोरोना महामारी से सतर्क रहने 45 वर्ष हो चुकी है और जिनके घर में बुजुर्ग हैं, कोरोना वैक्सीन जरूर लगवाएं।
रजनी मोदी ने बताया की संस्थान पिछले कई वर्षों से गणगौर का समारोह मनाता आ रहा है, परन्तु इस बार कोरोना महामारी के चलते, कार्यक्रम को गणगौर के दिन के पहले, शालीनता तथा गाइडलाइन की पालना करते हुए आयोजित किया गया। वैसे यह पर्व कुंवारी कन्या एवं महिलाएं 16 दिन पहले से ही गणगौर का त्योहार मानती है। 16 गणगौर खेलती है और पूजा-अर्चना करती हैं।
गणगौर वाले दिन पूजा अर्चना करके शाम को गोर माता की विदाई करते हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए हम आज सभी सामूहिक उत्सव कर रही हैं। गणगौर वाले दिन शाम को सभी अपने घर में ही माता को पानी पिला कर उनका विसर्जन करें। इस दौरान मनीषा अग्रवाल, निशा मोदी एवं सोनल बंसल ने व्यवस्थाओं को संभाला। वरिष्ठ सदस्य मीना गोयल का अभिनन्दन किया। सुहाग के प्रतीक उपहार भी बांटे।
अग्रवाल महिला मंडल अध्यक्ष आशा अग्रवाल और मंत्री मनीषा मंगल की अगुवानी में सभी ने शपथ ली कि महिलाएं खुद, अपने परिवार को, अपने समाज को वह अपने आसपड़ोस सभी को वैक्सिंग लगवाने के लिए प्रेरित करेंगे। मास्क का प्रयोग करते हुए सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखेंगे।

Home / Ajmer / गणगौर महोत्सव में किया पूजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो