scriptअलीगढ़ एसएसपी की सराहनीय पहल, अब सड़क पर घूमने वाली आवारा गायों को पालेंगे पुलिस अधिकारी | Aligarh SSP Decision, Police officers will keep road cows latest news | Patrika News
अलीगढ़

अलीगढ़ एसएसपी की सराहनीय पहल, अब सड़क पर घूमने वाली आवारा गायों को पालेंगे पुलिस अधिकारी

एसएसपी ने अधिकारियों की बैठक बुलाकर लिया फैसला। दूध न देने वाली गायों को थाना अध्यक्ष, सीओ, एसपी और एसएसपी खुद पालेंगे।

अलीगढ़Dec 31, 2018 / 10:41 am

suchita mishra

SSP

SSP

अलीगढ़। सड़क पर घूमने वाली आवारा गायों को लेकर आए दिन हो रहे हंगामे को देखते हुए एसएसपी अजय कुमार साहनी ने सराहनीय कदम उठाया है। अब सड़कों घूमने वाली, दूध न देने वाली गायों को थाना अध्यक्ष, सीओ, एसपी और एसएसपी खुद पालेंगे। एसएसपी के इस फैसले का अखिल भारतीय हिन्दू महासभा ने स्वागत करते हुए इसे एक सराहनीय कदम बताया है। इसको लेकर अखिल भारत हिन्दू महासभा की राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय ने एसएसपी अजय कुमार साहनी को सम्मानित किया।
इस मामले में एसएसपी अजय कुमार साहनी का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से जनपद अलीगढ़ में आवारा पशुओं द्वारा किसानों की फसल बर्बाद होने की शिकायतें सामने आ रही थीं। इससे किसानों में काफी गुस्सा था। इसको लेकर गौशाला का निर्माण भी कराया गया। लेकिन आवारा जानवरों की संख्या अधिक होने के कारण इससे पूरी तरह समस्या का समाधान नहीं हो सका। लिहाजा इस समस्या का हल निकालने के लिए एसएसपी ने जिले के सभी थाना इंचार्ज व अपने अधीनस्थ के साथ कार्यालय पर एक बैठक बुलाई। बैठक में सामूहिक स्वेच्छा से निर्णय लिया गया कि जिले के सभी थाना इंचार्ज, सीओ, एसपी व एसएसपी खुद भी एक एक ऐसी गाय पालेंगे, जो दूध नहीं देती हैं और सड़कों पर छोड़ देती हैं। उन्होंने कहा कि इससे जनता को एक मैसेज भी मिलेगा कि लोग जानवरों को इस तरह से सड़क पर न छोड़ें।
वहीं अखिल भारत हिंदू महासभा राष्ट्रीय सचिव पूजा शकुन पांडेय का कहना है कि ये फैसला बहुत ही आभार करने वाला और अतुलनीय कार्य है। ये हिंदुस्तान के लिए प्रेरणा लेने वाला कदम है। जो लोग एक तरफ गाय को गौमाता कहते हैं, दूसरी तरफ गायों को सड़कों पर छोड़ देते हैं, उन्हें इससे सबक लेना चाहिए। शिकायत करने के बजाय यदि एक एक गाय भी वो लोग पाल लें तो न सिर्फ समस्या का समाधान होगा, बल्कि पुण्य भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि एसएसपी अजय कुमार साहनी इस कदम के लिए साधुवाद के पात्र हैं। उन्होंने कहा कि यदि हिंदुस्तान का हर आईपीएस ऐसा सोच ले तो देश के वारे न्यारे ही हो जाएंगे। इस बीच पूजा शकुन पांडेय ने एसएसपी को सम्मानित किया।

Home / Aligarh / अलीगढ़ एसएसपी की सराहनीय पहल, अब सड़क पर घूमने वाली आवारा गायों को पालेंगे पुलिस अधिकारी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो