scriptसोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एएमयू छात्रा को नोटिस | Amu student got notice for wrong post on social media | Patrika News
अलीगढ़

सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एएमयू छात्रा को नोटिस

छात्रा व अन्य छात्रों ने माफी मांगते हुए वीडियो को सोशल मीडिया शेयर किया है।

अलीगढ़Jun 16, 2018 / 12:17 pm

suchita mishra

अलीगढ़। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक फोटो पोस्ट करने का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। इसको लेकर एएमयू एक बार फिर से चर्चा में है। पोस्ट किए गए फोटो में शामिल लोगों को खिलाफ थाना सिविल लाइन में मुकदमा दर्ज करने के लिए तहरीर दी गई है। वहीं छात्रों के एक वर्ग के विरोध को देखते हुए एएमयू प्रॉक्टर ने बीए मनोविज्ञान की छात्रा को कारण बताओ नोटिस जारी किया है और 48 घंटे में जवाब मांगा है। छात्रा अब्दुला हॉल में रहती है। एएमयू प्रशासन के एक्शन के बाद मामला सुर्खियों में आया है। कुछ लोग इसे व्यक्तिगत हमले के रूप में देख रहे हैं। एएमयू पढ़ रहे तीनों छात्रों ने सोशल मीडिया पर वीडियो शेयर कर पोस्ट के लिए माफी मांगी है।
यह मामला एएमयू में काफी गर्माया हुआ है। इसे एएमयू प्रशासन ने भी इसे गंभीरता से लिया है। माना जा रहा है कि नोटिस का जवाब आने के बाद इस मामले के दोषियों के खिलाफ कार्रवाई एएमयू प्रशासन जरूर करेगा।
आपको बता दें सोशल मीडिया पर तीन जून को आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर हंगामा खड़ा हुआ था। इस पोस्ट के साथ एएमयू के दो पूर्व छात्रों के साथ एक छात्रा का फोटो भी वायरल हुआ था। फोटो में रोजा इफ्तार की पार्टी में शराब परोसी गई थी। आमिर रशीद व पूर्व छात्र नदीम अंसारी ने इस मामले में सिविल लाइंस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इंतजामिया से मांग की भी कि छात्रा व दो पूर्व छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की जाए।
कई दिनों से इसको लेकर एएमयू में चर्चा है। छात्रों में नाराजगी इस बात की है कि आखिर इस तरह की हरकत क्यों की गई। इसकी शिकायत एएमयू प्रशासन से की गई, जिसे गंभीरता से लिया गया। दो पूर्व छात्रों के कैंपस में प्रतिबंध लगाने की बात भी सामने आ रही थी, हालांकि इसकी पुष्टि नहीं का जा सकी है।
वीडियो जारी कर मांगी माफी
पोस्ट किए गए फोटो में नशरा अहमद, उमर गाजी व फहद अपने दोस्तों के साथ बैठे हैं और रोजे के वक्त टेबल पर शराब को परोसा गया है। वीडियो जारी कर नशरा अहमद ने पिक्चर में दिए गए कैप्शन को गलत बताया और टैग नहीं हटाने को लेकर माफी मांगी है। उन्होंने अपने बयान में कहा है कि वे पिक्चर की गहराई को नहीं समझ सकीं, उन्होंने एएमयू बिरादरी व मुस्लिम समाज से माफी मांगी है और अपनी गलती स्वीकार की है। उनके अलावा उमर गाजी व फहद ने भी लोगों से पोस्ट के लिए माफी मांगी है।

Home / Aligarh / सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट के लिए एएमयू छात्रा को नोटिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो