योगी आदित्यनाथ की जनसभा से पहले सहमे अधिकारी, गोवंश की पकड़ा-धकड़, देखें वीडियो

-किसानों से गायों एकत्रित कराई गईं, चारदीवारी में कैद किया

-पशुपालन विभाग की गाड़ी नहीं आई, 18 को जनसभा करेंगे

अलीगढ़। अलीगढ़ में जिला प्रशासन आवारा गोवंशों को गौशाला में रखने में नाकाम है। उपचुनाव में विपक्ष इसे मुद्दा बना रहा है। वहीं अब जिला प्रशासन ने इन आवारा गोवंशों को चारदीवारी में कैद कर दिया है, जहां खाने की भी कोई व्यवस्था नहीं है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जनसभा से पहले जिला प्रशासन ने यह कदम उठाया है।

यह भी पढ़ें

18 अक्टूबर को सीएम योगी आदित्यनाथ अलीगढ़ में, जानिए प्रोग्राम

18 को आ रहे हैं मुख्यमंत्री

शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इग्लास विधानसभा उपचुनाव के प्रचार में गोंडा में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे। मुख्यमंत्री के आने का भय है। डर इस बात का है कि कहीं सभी स्थल के आसपास आवारा गोवंश न दिख जाए। इसके लिए प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है। जिला प्रशासन पिछले दो दिनों से ग्रामीणों की मदद से आवारा गोवंश को चारदीवारी में कैद कर रखा है। हालांकि इन आवारा जानवरों को गौशाला में होना चाहिए था।

यह भी पढ़ें

संतान प्राप्ति के लिए अहोई अष्टमी के दिन दंपति इस कुंड में करें स्नान, पूरी होगी मनोकामना!

महाराजगंज की घटना के बाद डर
पिछले दिनों महाराजगंज में गोवंश के प्रति लापरवाही बरतने पर जिलाधिकारी सहित चार अधिकारियों पर गाज गिरी थी। इसके बाद ही अलीगढ़ जिला प्रशासन ने गोवंशों को गौशालाओं में पहुंचाने के दावे किये। इसको लेकर जिलाधिकारी ने एसडीएम व अन्य अधिकारियों को दौड़ाया भी, लेकिन कोशिशें नाकाम सी नजर आ रही हैं।

यह भी पढ़ें

VIDEO: आधी रात के समय मकान की छत पर चढ़ गया सांड, फिर हुआ कुछ ऐसा...

cow

किसान परेशान
गोंडा-इगलास रोड पर गांव मुरवार में पीपली चौराहे के पास के कंटीलें तार लगे खेत में गायों को कैद किया गया है। गांव वालों से कहा गया कि पशुपालन विभाग की टीम आवारा गोवंश को गाड़ी से भर कर ले जाएगी, लेकिन इनको लेने कोई नहीं आया। पिंजरी, सोनोठी, हिरनौटी, नुनेर गांव के ग्रामीणों ने आवारा गौवंश को एकत्र किया। आवारा गौवंश से ग्रामीणों में भारी रोष है। किसान परेशान हैं। इसको लेकर पीपली चौराहे पर जमकर नारेबाजी की गई। किसान सुखवीर सिंह, गिरीश कुमार, रमेश प्रधान, अजय आदि का कहना है कि आवारा गोवंश फसलों को नुकसान पहुंचा रहा है। रात भर खेतों की रखवाली करनी पड़ रही है। सांड़ खेत में ही बैठते हैं। किसानों ने यह भी कहा कि चिरंजीवी गौशाला में गायें मर रही हैं। उन्हें वहीं पर गाड़ दिया जाता है। गायों के लिए कोई इंतजाम नहीं है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned