scriptजनसंख्या नियंत्रण को लेकर बाबा रामदेव ने दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा! | Baba Ramdev controversial statement on population control big news | Patrika News

जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बाबा रामदेव ने दिया विवादित बयान, जानिए क्या कहा!

locationअलीगढ़Published: Jan 24, 2019 03:45:18 pm

Submitted by:

suchita mishra

बाबा रामदेव ने बुधवार को अलीगढ़ में जनसंख्या नियंत्रण पर विवादित बयान देते हुए कहा कि जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हों, उनसे वोट देने का अधिकार छीन लेना चाहिए।
 

अलीगढ़। योग गुरु बाबा रामदेव एक बार फिर से विवादित बयान देकर चर्चा में आ गए हैं। बाबा रामदेव ने इस बार जनसंख्या नियंत्रण (Population Control) को लेकर बयान दिया है। बुधवार को यूपी के अलीगढ़ में बाबा रामदेव ने कहा कि एक अरब से अधिक जनसंख्या वाले देश में जनसंख्या को नियंत्रित करना प्राथमिकता होनी चाहिए। उन्होंने सलाह दी कि जिन लोगों के दो से अधिक बच्चे हों, उनसे वोट देने का अधिकार, सरकारी नौकरी और इलाज की सुविधा छीन लेनी चाहिए, फिर चाहे वो शख्स हिंदू हो या मुस्लिम। तभी जनसंख्या को नियंत्रित किया जा सकेगा। इसके अलावा बाबा रामदेव ने कहा कि उनके जैसे लोग जिन्होंने शादी नहीं की उन्हें विशेष सम्मान मिलना चाहिए। बता दें कि रामदेव बुधवार को पतंजलि परिधान स्टोर का उद्घाटन करने अलीगढ़ आए थे। इस दौरान उन्होंने तमाम मुद्दों पर मीडिया से बातचीत की। वहीं जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बाबा रामदेव ने ऐसा बयान पहली बार नहीं दिया है। पिछले साल उन्होंने बयान देते हुए कहा था कि जिनके दो से ज्यादा बच्चे हैं, उनके बच्चों को सरकारी स्कूल में दाखिला नहीं दिया जाना चाहिए। सरकारी अस्पताल में इलाज की सुविधा और सरकारी नौकरी नहीं दी जानी चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो