scriptभाजपा सांसद ने की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ शब्द हटाने की मांग | BJP MP Satish Gautam Demand word Muslim removed from AMU | Patrika News
अलीगढ़

भाजपा सांसद ने की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ शब्द हटाने की मांग

भाजपा सांसद सतीश गौतम ने मांग की है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ शब्द हटा देना चाहिए।

अलीगढ़Jan 29, 2019 / 05:54 pm

अमित शर्मा

SatisGautam

भाजपा सांसद ने की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ शब्द हटाने की मांग

अलीगढ़। अलीगढ़ मुस्लिम विश्व विद्यालय (एएमयू) का नाम बदलने की मांग एक बार फिर उठी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्थानीय सांसद सतीश गौतम ने मांग की है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ शब्द हटा देना चाहिए।
पहले भी दिया था विवादित बयान

बता दें कि भजपा सांसद सतीश गौतम पहले भी एएमयू में अल्पसंख्यक छात्रों को दिए जाने वाले आरक्षण पर बयान देकर विवादों में घर चुके हैं। इसके बाद एएमयू में जिन्ना की तस्वीर को लेकर भी उनके बयान के बाद काफी विवाद हुआ। इस बयान के तूल पकड़ने के बाद वह बैकफुट आए थे। हालांकि इसके बाद भी वह सम-समय पर एएमयू को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते रहे हैं।
क्या कहना है भाजपा सांसद का

अब एक बार फिर भाजपा सांसद सतीश गौतम ने कहा है कि अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ नाम हटा देना चाहिए। उनका तर्क है कि मुस्लिम शब्द अश्रव्य लगता है इसलिए यूनिवर्सिटी का नाम सिर्फ अलीगढ़ यूनिवर्सिटी होना चाहिए। बनारस विश्व विद्यालय के नाम के आगे हिंदू लगा होने पर उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में हिंदू नाम नहीं होगा क्या होगा। हिंदू नाम ‘सॉफ्ट’ लगता है इसलिए हिंदू शब्द को हटाना सही नहीं है।

Home / Aligarh / भाजपा सांसद ने की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय से ‘मुस्लिम’ शब्द हटाने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो