रिश्वतखोरी में UP की पूरी पुलिस चौकी लाइन हाजिर, दरोगा निलंबित

एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए पूरी पुलिस चौकी पर कार्यवाही की है।

अलीगढ़। अलीगढ़ में अवैध वसूली व रुपयों के लेनदेन की लगातार शिकायतों पर मडराक थाने की आसना पुलिस चौकी पर गाज गिरी है। एसएसपी ने तत्काल प्रभाव से चौकी प्रभारी को निलंबित करते हुए पूरी पुलिस चौकी पर कार्यवाही की है। इनमें एक दारोगा समेत आठ पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर किया है।

यह भी पढ़ें- Weather Alert: जानिए आपके जिले में कब से बदेलगा मौसम

रिश्वत लेकर छोड़ने का आरोप
अलीगढ़ इगलास रोड स्थित थाना मडराक की आसना चौकी के पास मंगलवार रात को पुलिस ने इगलास की ओर से आते दो कैंटर पकड़े थे। इनमें 39 पशु भूसे की तरह लगे हुए थे। पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार कर क्रूरता अधिनियम में मुकदमा दर्ज कर लिया। पांचों को पुलिस ने थाने से जमानत दे दी। इस संबंध में फैजान कुरैशी ने एसएसपी से शिकायत करके कहा था कि रिश्वत न देने पर पुलिस ने कैंटर पकड़े थे। आरोप है कि इससे पहले भी चौकी पुलिस ने अन्य आरोपितों को छोड़ने के एवज में रिश्वत ली है। इसका वीडियो भी एसपी को सौंपा गया।

यह भी पढ़ें- Agra fort में भी गुरुद्वारा, आगरा में चार गुरुओं के पावन चरण पड़े, बनेगी फिल्म

बजरंग दल नेता ने भी की थी शिकायत
उधर बजरंग दल के नेता रामकुमार आर्य मथुरा की ओर से अलीगढ़ आ रहे थे। इसी दौरान आसना चौकी पर ट्रक रुका। इसका ड्राइवर चौकी में गया और रिश्वत देकर बाहर आ गया। राम कुमार ने एसएसपी से इसकी शिकायत की। इससे पहले भी आसना चौकी में अवैध वसूली की शिकायतें आ चुकी थी। इस पर एसएसपी आकाश कुलहरी ने बड़ी कार्रवाई की है।

यह भी पढ़ें- एएमयू छात्रों के विरोध के सामने हारा इंतजामिया

इन पर हुई कार्रवाई
आसना पुलिस चौकी प्रभारी रजत कुमार शर्मा को निलंबित कर दिया है। दारोगा राजकुमार, हेड कांस्टेबल सुनील कुमार भदोरिया, सुरेंद्र सिंह, कांस्टेबल बृजेश मावी, दीपक कुमार, कृष्ण कुमार गौतम, रवि राजपूत, आरक्षी अवधेश कुमार, चालक अनिल बाबू को जनहित में लाइन हाजिर कर दिया है।

Show More
अमित शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned