scriptजीएसटी के तहत इस जिले में हुई बड़ी कार्रवाई, लाखों के फर्जीवाड़े में शिवानी स्टील के मालिक गिरफ्तार | Deptt of Commerce big action under GST Shivani Steel owner arrested | Patrika News
अलीगढ़

जीएसटी के तहत इस जिले में हुई बड़ी कार्रवाई, लाखों के फर्जीवाड़े में शिवानी स्टील के मालिक गिरफ्तार

जीएसटी के तहत अलीगढ़ शहर में ये पहली गिरफ्तारी है।

अलीगढ़Nov 22, 2018 / 12:06 pm

suchita mishra

gst

gst

अलीगढ। हरदुआगंज स्थित तालानगरी में स्टील का काम करने वाली फर्म सर्वश्री शिवानी स्टील के मालिक अंकित गर्ग पुत्र प्रकाश चंद्र गर्ग को लाखों के फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया है। वाणिज्य कर विभाग की इस कार्रवाई के बाद पूरे शहर में हड़कंप मच गया है। बता दें कि जीएसटी के तहत शहर में ये पहली गिरफ्तारी है।
वाणिज्य कर विभाग एसआईबी के ज्वाइंट कमिश्नर एचपी राव दीक्षित के नेतृत्व में छापेमारी की गई। शिवानी स्टील द्वारा आयरन स्टील की ट्रेडिंग दर्शाई जा रही थी। जांच के दौरान अधिकारियों ने पाया कि फर्म पर दूसरे को लाभ देने के लिए फर्जी बिल जारी कर दिया जाता है। जुलाई में करीब 39.49 लाख की एमएस बिलेट की बिक्री दर्शायी गई है, जबकि खरीद का कोई प्रमाण नहीं है। फर्म स्वामी द्वारा साल में करीब 89 लाख की एमएस बिलेट की खरीद दर्शाई गई है जबकि 2.13 करोड़ की बिक्री दर्शाई गई है। इससे स्पष्ट हो गया कि करीब 1.20 करोड़ की बिना माल बिलिंग की गई है। ज्वाइंट कमिश्नर एचपी राव दीक्षित के मुताबिक फार्म स्वामी द्वारा कुल 17 करोड़ की खरीद एवं 19 करोड़ की बिक्री दर्शाई गई है। इस मामले में करीब 6 करोड़ की आईटीसी की गड़बड़ी की आशंका है।

Home / Aligarh / जीएसटी के तहत इस जिले में हुई बड़ी कार्रवाई, लाखों के फर्जीवाड़े में शिवानी स्टील के मालिक गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो