scriptAcid Attack : पत्नी का रास्ता रोक पति ने फेंका एसिड, महिला की हालत नाजुक | Husband thrown acid on his wife in Aligarh | Patrika News

Acid Attack : पत्नी का रास्ता रोक पति ने फेंका एसिड, महिला की हालत नाजुक

locationअलीगढ़Published: May 25, 2022 12:27:08 pm

Submitted by:

lokesh verma

Acid attack in aligarh : अलीगढ़ में एक महिला पर तेजाब से हमले का मामला सामने आया है। बताया जा है कि हमला करने वाला कोई और नहीं, बल्कि उसका पति है। फिलहाल महिला को गंभीर हालत में हायर सेंटर रेफर किया गया है। वहीं पुलिस मामले की जांच में जुटी है।

husband-thrown-acid-on-his-wife-in-aligarh.jpg

Acid Attack : पत्नी का रास्ता रोक पति ने फेंका एसिड, महिला की हालत नाजुक।

Acid attack in aligarh : अलीगढ़ में एक पति का खौफनाक चेहरा सामने आया है। आरोप है कि जब एक पत्नी ने मायके से दहेज लाने से मना कर दिया तो जालिम पति ने अपनी पत्नी का रास्ता रोकते हुए उसके ऊपर तेजाब से हमला बोल दिया। इसके बाद तेजाब से झुलसी महिला थाने पहुंची और पति पर हमले का आरोप लगाया। तेजाब से किए गए हमले में पत्नी के दोनों पैर झुलस गए हैं। महिला की हालत देखते हुए पुलिस महिला को लेकर तुरंत जिला अस्पताल लेकर पहुंची। जहां डॉक्टरों ने महिला की हालत देखते हुए उसके जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया। पुलिस का कहना है कि महिला के ऊपर कोई ज्वलनशील पदार्थ डाला गया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है।
दरअसल, अलीगढ़ के थाना देहली गेट क्षेत्र के सराय मियां मोहल्ले में उस वक्त अफरा-तफरी और भगदड़ का माहौल पैदा हो गया। जब एक महिला अपने घर से बच्ची को दवा दिलाने के लिए गई थी। दवा दिला कर महिला सराय मियां के रास्ते अपनी रिश्तेदारी में जा रही थी। उसी दौरान पत्नी को रास्ते में अकेला देख उसके पति जुनैद ने तेजाब से हमला कर दिया। तेजाब से किए गए हमले के बाद महिला की चीखने-चिल्लाने लगी। उसकी आवाज सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। इसके बाद झुलसी हालत में भी महिला थाने पहुंच गई। जहां उसने अपने पति पर दहेज न लाने के चलते तेजाब से हमला करने का आरोप लगाया और पुलिस को मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में तहरीर दी। इसके बाद उसे जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां से हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।
यह भी पढ़ें- दबंग ने तीन महिलाओं को बैल हांकने वाले सांटे से बुरी तरह पीटा, फिर पुलिस ने सिखाया सबक

2 साल से मायके में रह रही थी महिला

बता दें कि कोतवाली सासनी गेट क्षेत्र के काजीपाड़ा निवासी शान मोहम्मद ने अपनी बहन की शादी थाना देहली गेट इलाके के सराय मियां निवासी जुनैद के साथ 5 साल पहले की थी। आरोप है कि शादी में काफी दान दहेज दिया गया, लेकिन जुनैद और उसके परिजन नाखुश थे। शादी के बाद से ही अतिरिक्त दहेज के लिए उसकी बहन का शोषण किया जाने लगा। जिसके चलते उसकी बहन 2 साल से मायके में ही रह रही थी। आरोप है कि बहन उस्मा बच्ची को दवा दिलाने गई थी। इसी दौरान पति जुनैद उसके पास पहुंचा और उसका रास्ता रोक लिया और तेजाब की बोतल से हमला कर दिया। उस दौरान जुनैद के अन्य परिजन भी मौजूद थे।
यह भी पढ़ें- प्रेमिका की चौखट पर प्रेमी की गोली मारकर हत्या, इलाके में सनसनी

महिला ने पहले से दर्ज करा रखा है दहेज उत्पीड़न का केस

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रथम अशोक कुमार सिंह ने बताया कि महिला ने पहले से ही पति जुनैद समेत अन्य ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का मुकदमा दर्ज करा रखा है। मामला अदालत में विचाराधीन है। महिला तेजाब से किए गए हमले के मामले की जांच कराई जा रही है। पीड़ित महिला की तहरीर और मेडिकल जांच के बाद आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो